एचपीएससी के पदाधिकारियों ने विज को सौंपा ज्ञापन, मेधावी बच्चों के लिए शुरू की जाए स्कोलरशिप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 05:24 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा प्रोग्रेसिव स्कूल कांफ्रैस के पदाधिकारियों ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात कर अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा। इस दौरान एचपीएससी की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत मुंजाल एवं प्रदेश प्रवक्ता सौरभ कपूर ने विज के सामने स्कूल संचालकों की मांग को रखा और ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान प्रशांत मुंजाल ने कहा कि हरियाणा सार्इंस एवं टेक्नोलिजी विभाग की ओर से स्कोलरशिप प्रोग्राम चलाया जाता है। जिसमें प्रदेशभर के 1000 मेधावी बच्चों को स्कोलरशिप दी जाती है। उन्होंने बताया कि पहले इस योजना के तहत 500 बच्चें प्राइवेट स्कूलों के होते थे और 500 बच्चे सरकारी स्कूलों से आते थे। लेकिन सरकार ने इसमें बदलाव करते हुए 750 बच्चे सरकारी व 250 बच्चे प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को लाभ देना शुरू कर दिया है। जबकि एचपीएससी की डिमांड है कि प्राइवेट स्कूलों के भी 750 बच्चों को स्कोलरशिप का लाभ दिया जाए। जिसपर अनिल विज ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर विचार करते हुए जल्द ही यह बदलाव किया जाएगा।

वहीं इसी तरह एचपीएससी से प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत मुंजाल एवं प्रदेश प्रवक्ता सौरभ कपूर ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री के सामने मांग रखी कि हरियाणा सार्इंस एवं टेक्नोलिजी विभाग की ओर से पांचवीं व आठवीं के बच्चों के लिए स्कोलरशिप प्रोग्राम चलाया जाए और इसमें प्राइवेट व सरकारी स्कूलों के बच्चों को शामिल किया जाए।

उन्होंने कहा कि ऐसा करने से बच्चों का सार्इंस के प्रति रुझान बढ़ेगा और वह स्कोलरशिप के लिए मेहनत करेंगे। इस अवसर पर अश्वनी सरीन, आभास विंडलास, सीमा दत्त, राजेश जैन, बलविंदर बाछल, बंसीलाल कपूर, रुपिंदर सिंह, अजय खटकर, सुच्चा सिंह, रोहित सूरी, वरिंदर ढींडसा सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static