हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक आज, लिए जा सकते हैं कई अहम फैसले

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़(बंसल/धरणी): हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मंत्रिमंडल की पहली बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में 18 नवम्बर को शाम 4 बजे सिविल सचिवालय में होगी। जिन राज्यमंत्रियों के विभाग का एजैंडा बैठक में रखा जाएगा, वह भी बैठक में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने संकेत दिया है कि बैठक में ग्रामीण विकास की योजनाओं का खाका तैयार होगा। 

बैठक में शराब के ठेकों को गांव से बाहर करने या फिर जिन गांवों की तरफ से ठेके न खोले जाने का प्रस्ताव प्राप्त होगा, वहां ठेके नहीं खोले जाने के लेकर भी नीति तैयार होगी। बैठक पर पूरे प्रदेश की नजरें टिकी हैं क्योंकि गठबंधन सरकार ऐसे अहम फैसले ले सकती है जो भाजपा और जजपा के चुनावी वायदे रहे हैं। बुढ़ापा पैंशन को लेकर भी नई घोषणा हो सकती है। बेरोजगारी दूर करने के लेकर भी कोई नया फैसला किया जा सकता है। इसके अलावा कर्मचारियों की निगाहें भी इस बैठक पर लगी हैं। 

बैठक में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर भी चर्चा संभव है। हरियाणा में प्रदूषण की समस्या से निपटने और पराली के उचित प्रबंधन को लेकर आज की बैठक में कोई अहम फैसला लिया जा सकता है। इसके अलावा हरियाणा में अलग-अलग परीक्षाओं को लेकर भी सरकार की तरफ से आज बैठक में चर्चा संभव है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static