आज से शुरु हुई हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं, पहले ही दिन परीक्षा में नकल कराते दिखे कई युवक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 07:34 PM (IST)

पलवल (दिनेश) : आज से हरियाणा प्रदेश में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल और जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार में परीक्षा केंद्रों का दौरा किया और केंद्रों का जायजा लिया। जिला उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बताया कि आज से पलवल जिले में हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू की गई है।

बताया जा रहा है कि पलवल जिले में दसवीं और बारहवीं के परीक्षा लेने के लिए 72 सेंटर बनाए गए हैं। जिसमें से छह सेंटर अबकी बार दसवीं की परीक्षा के लिए देहात में बनाए गए हैं। हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं को नकल रहित कराया जाएगा। लेकिन लोग परीक्षा केंद्रों पर नकल कराते हुए दिखे। सीढ़ी लगाकर और केंद्रों की छतों पर चढ़कर लोगों ने नकल कराई।

PunjabKesari

शिक्षा विभाग द्वारा पलवल जिले में 6 टीमें फलाइंग की बनाई हुई है। वहीं कई दर्जन पुलिस से लेकर जिला प्रशासन की भी टीम सेंटरों को चेक करने के लिए कई दर्जन फलाइंग की टीम बनाई गई हैं। जो सेंटरों पर जाकर परीक्षा की जांच करेंगी। इतना ही नहीं परीक्षा केंद्रों पर 200 मीटर दूरी तक धारा 144 लगाई हुई है। अगर कोई धारा 144 का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सेंटरों पर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए हैं। हरियाणा शिक्षा बोर्ड नकल रहित परीक्षा कराई जाएगी।   

PunjabKesari

जिला पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने बताया कि आज से प्रदेश में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं शुरू हो चुकी है। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी सेंटरों से 200 मीटर के दायरे में फोटो स्टेट ,साइबर कैफे, और दूसरी दुकानों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए है। कोई भी 200 मीटर के दायरे में जहां पर सेंटर है वहां पर इन सभी को दुकानों को साइबर कैफे फोटोस्टेट मशीन को बंद किया जाएगा। अगर किसी ने इसका पालन नहीं किया तो उस दुकानदार साइबर कैफे, फोटो स्टेट के संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static