हरियाणा सरकार ने गांवों में कोरोना फैलने से रोकने का निकाला तरीका, करेगी यह बड़ा काम

5/10/2021 7:31:52 PM

चंडीगढ़ (धरणी): शहरों को अपने चपेट में लेने के बाद कोरोनावायरस अब गांवों में आतंक मचा रहा है। विभिन्न ग्रामीणा इलाकों से सैकड़ों लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। हालात यह हैं कि गांवों में जितनी तेजी से कोरोनावायरस फैल रहा है, उसके अनुसार बेहद गंभीर स्थिति सामने आ सकती है। इसी कारण हरियाणा सरकार ने गांवों में कोरोना फैलने से रोकने के लिए एक नया रास्ता निकाल लिया है।

प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा सरकार ने गांवों में कोरोना के रोकथाम के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि कोरोना बचाव की व्यवस्था के लिए हर गांव को फंड जारी होगा। प्रत्येक प्रत्येक गांव को 50 हजार रुपये तक का फंड मुहैया होगा। उन्होंने बताया कि 10 हजार से कम आबादी वाले गांव को 30 हजार रुपये और 10 हजार से ज्यादा आबादी वाले गांव को 50 हजार रूपये मिलेंगे।

दुष्यंत ने बताया कि फंड से प्रत्येक गांव में कोरोना के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना टेस्टिंग भी बढ़ाई जाएगी। डिप्टी सीएम ने पंचायत विभाग की बैठक के बाद यह जानकारी दी। अब देखना यह होगा हरियाणा सरकार का यह कदम कितना सार्थक और सफल होता है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

static