हरियाणा सरकार ने महिलाओं को दिया राखी का तोहफा, 15 वर्ष तक के बच्चे भी कर सकेंगे मुफ्त सफर

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 03:01 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : हरियाणा सरकार ने इस बार भी रक्षाबंधन पर महिलाओं को राखी का तोहफा दिया है। इस दौरान 21 अगस्त दोपहर 12 बजे से लेकर 22 अगस्त रात्रि 12 बजे तक महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चे की यात्रा मुफ्त रहेगी। महिला अपने साथ 15 वर्ष तक के 1 बच्चे को मुफ्त में सफर करवा सकती है।

इसको लेकर हरियाणा सरकार द्वारा आदेश जारी कर दिए गए और रोडवेज के द्वारा भी पुख्ता प्रबंध कर लिए गए हैं। आज 12 बजे से रोडवेज की बसों में महिलाओं और उसके साथ 15 वर्ष तक के बच्चे का सफर मुफ्त हो गया है। रोडवेज के साथ प्राइवेट बसों में भी यह नियम लागू रहेगा।

जानकारी देते हुए रोडवेज अधिकारी मनफूल सिंह ने बताया कि हरियाणा सरकार के आदेश मिलते ही उनके द्वारा पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है और आज दोपहर 12 बजे से 22 अगस्त रात 12 बजे तक महिला और उसके साथ 15 वर्ष तक के बच्चों की यात्रा मुफ्त रहेगी। उन्होंने कहा कि इसके चलते बसों के रूट भी बढ़ा दिए गए हैं। कोरोना काल में रोडवेज के द्वारा सैनिटाइजर और मास्क का भी प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों को सफर के दौरान कोई परेशानी ना हो इसके चलते विभाग के अधिकारी भी समय-समय पर चैकिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं रोडवेज बसों के साथ-साथ प्राइवेट बसों में भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static