हरियाणा सरकार ने फरलो पर चल रहे राम रहीम को दी Z प्लस सुरक्षा, खालिस्तान समर्थकों से बताया था खतरा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 22, 2022 - 10:40 AM (IST)

डेस्क : हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एडीजीपी की रिपोर्ट के आधार पर जेल से रिहा होने पर जेड-प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई। रिपोर्ट के अनुसार राम रहीम को खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं से जान का खतरा बताया गया था। उन्होंने 6 फरवरी को पत्र जारी कर हाईकोर्ट को इस बारे में सूचित किया था। 

डेरा प्रमुख को 21 दिन की फरलो पर रिहा करने के हरियाणा सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली एक याचिका पर हाई कोर्ट में यह जानकारी दी है। हाई कोर्ट में पेश रिकार्ड से यह बात भी सामने आई है कि डेरा प्रमुख को खालिस्तान समर्थक तत्वों से खतरा है। इसके चलते प्रदेश सरकार द्वारा जेल से फरलो पर रिहाई के बाद उसे जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। जहां डेरा प्रमुख दुष्कर्म और दो हत्या के मामलों में अपनी सजा काट रहा है, उन्होंने कल इस मामले में जवाब व कुछ दस्तावेज कोर्ट के रिकार्ड में रखे। रिकार्ड की जांच से पता चला है कि डेरा प्रमुख को रिहा करने की प्रक्रिया महाधिवक्ता की कानूनी राय लेने के बाद शुरू की गई थी।

बताया जा रहा है कि राम रहीम को फरलो के मामले में हरियाणा सरकार ने कल हाईकोर्ट में पूरा रिकॉर्ड सौंप दिया। सरकार ने स्पष्ट किया कि फरलो का निर्णय तय प्रक्रिया के तहत लिया गया है।  हाईकोर्ट का समय पूरा होने के चलते सुनवाई अब बुधवार को निर्धारित की गई है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static