कोरोना को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला- बढ़ाई बच्चों की छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 02:29 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय): हरियाणा में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। प्रदेश में बीते दिन कोरोना वायरस के 5 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। इसके चलते हरियाणा शिक्षा विभाग ने बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के सभी स्कूलों को 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। बता दें कि इससे पहले कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को मद्देनजर रखते हुए 12 जनवरी तक सभी स्कूलों और संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया था, जिसे आज बढ़ाकर 26 जनवरी तक कर दिया गया है। इसकी पुष्टि शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने खुद की है।
 

हरियाणा में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने स्कूलों को 26 जनवरी तक बंद रखने का निर्णय लिया है। शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। सरकार का यह फैसला सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों पर लागू रहेगा। हालांकि इस दौरान विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी।

हरियाणा डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत स्कूल, कॉलेज, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, यूनिवर्सिटी व कोचिंग इंस्टीट्यूट को 12 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया था। इसके बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करके 3 से 12 जनवरी तक सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया। अब स्कूलों को 26 तक बंद करने का निर्णय लिया है।

स्कूलों के शिक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखेंगे। शिक्षक घर पर ही रहकर ही विद्यार्थियों का ऑनलाइन तरीके से कोर्स पूरा कराएंगे। ऑनलाइन पढ़ाई इसीलिए जारी रखने का निर्णय लिया है ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो। फरवरी-मार्च में विद्यार्थियों के वार्षिक एग्जाम भी होने हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि 26 के बाद कोरोना के हालात को देखते हुए अगला फैसला लिया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static