हरियाणा सरकार 10वीं व 12वीं पास पांच सौ छात्रों को देगी लैपटॉप

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 01:14 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा में मेधावी विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप प्रदान करने के लिए 90 फीसदी से अधिक अंक की अनिवार्यता नहीं है। प्रदेश सरकार पांच श्रेणियों के पांच सौ छात्रों को लैपटॉप देगी। हर श्रेणी में सौ मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा।

दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक लाने वाले दोनों कक्षाओं के सौ टॉपर, सौ टॉप सामान्य श्रेणी की छात्राएं, सौ टॉप एससी छात्र, सौ टॉप एससी छात्राएं व सौ टॉप बीपीएल विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप मिलेंगे। निदेशक सेकेंडरी शिक्षा ने इस संबंध में सभी डीईओ को पत्र के जरिए निर्देश जारी कर दिए हैं।

साथ ही यह भी कहा है कि शिक्षा निदेशालय ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक वाले विद्यार्थियों को ही मुफ्त लैपटॉप देने की शर्त नहीं निर्धारित की है। मनमर्जी से कोई शर्त न लगाई जाए। निदेशालय ने यह निर्देश डीईओ कुरुक्षेत्र के मार्गदर्शन मांगने पर जारी किए हैं।

उन्होंने निदेशालय को पत्र लिखकर स्पष्ट करने को कहा था कि क्या हरियाणा स्टेट मैरिट छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत केवल 90 फीसदी से अधिक अंक वाले छात्रों को ही मुफ्त लैपटॉप देने हैं। इस पर निदेशक सेकेंडरी शिक्षा ने सभी डीईओ को पत्र लिखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static