शरीर के हर हिस्से का दर्द मिटा देता था यह बाबा!, एक गलती ने खिला दी जेल की हवा

punjabkesari.in Sunday, May 16, 2021 - 01:47 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा के जिला सोनीपत में एक ऐसा बाबा गिरफ्तार किया गया है जिसका दावा था कि वह अपने झाड़-फूंक की विद्या से इंसानी शरीर के हर हिस्से का दर्द मिटा देता है। अब इस बाबा के दावों में कितनी सच्चाई है ये तो इससे इलाज करवाने वाले लोग जानते होंगे, लेकिन एक सच्चाई इस बाबा को सोनीपत पुलिस ने जेल की हवा खिलाकर बता दी है कि धारा-144 के तहत भीड़ जमा की तो पुलिस बख्शने वाली नहीं है।

दरअसल,  कोविड-19 महामारी के चलते हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट और सुरक्षित हरियाणा के नाम पर लॉकडाउन लगा रखा है। इसके बावजूद यह बाबा धर्म और तंत्र-मंत्री आड़ में लोगों का इलाज झाड़-फूंक से कर रहा था। सोनीपत के गांव थाना कला में पुलिस ने छापा मारकर बाबा को गिरफ्तार किया है। वहीं महिलाओं समेत 40 के आसपास लोग भी मौके पर मिले जो कि लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना कर रहे थे।

PunjabKesari, Haryana

जानकारी के मुताबिक, गांव थाना कला में एक रोहित नाम का एक बाबा अपनी जमीन पर मंदिर बनाया हुआ है और वहां पर लोगों का इलाज झाड़-फूंक से करता रहा है। जब पुलिस ने यहां पर छापा मारा तो यहां पर महिलाओं समेत 40 के आसपास लोगों की मौजूदगी मिली, जिसके बाद सोनीपत खरखौदा पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन मामले में रोहित को गिरफ्तार कर लिया। बाबा रोहित ने बताया कि वह 12वीं पास है और वह पिछले 5 साल से झाड़-फूंक के जरिए लोगों के शरीर के हर दर्द का इलाज कर रहा है।

एसएचओ खरखोदा विवेक कुमार ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि गांव थाना कला में एक मंदिर में एक ढोंगी बाबा रोहित लॉकडाउन की अवेहलना कर रहा है। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की तो मंदिर में महिलाओं समेत 40 के आसपास लोग मौजूद मिले। उन्होंने बताया कि ढोंगी बाबा रोहित के खिलाफ धारा 188 व अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है, आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static