करनाल: राइस मिलों के घपले में बड़ी कार्रवाई, 5 मिलर्स की संपत्ति होगी कुर्क

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 04:01 PM (IST)

करनाल(के सी आर्य): करनाल में राइस मिलर्स पर गड़बड़ी के आरोप में 2 राइस मिलरों के खिलाफ बीते दिनों FIR दर्ज हुई थी। राइस मिल मालिकों पर आरोप है कि जो जीरी के बदले सरकार को चावल देना था उसमें दूसरे राज्यों से PDS (Public distribution System)का चावल मंगवाकर उसे पूरा किया जा रहा है। इस मामले की जांच पूरी हो चुकी है । उपायुक्त ने कहां की एडीसी  ने जांच रिपोर्ट कल मेरे पास भेज दी थी जिसमे 5 राइस मिलर्स में स्टॉक कम पाया गया है । उनके खिलाफ हमने सरकार को लिख दिया है । वेरिफिकेशन में जिन मिलों में चावल कम मिला था हमने उनकी प्रॉपटी अटैच की थी, अब उसका ऑक्शन करके उसकी भरपाई जाएगी। 

क्या है पूरा मामला
दरसअल सरकार राइस मिल मालिकों को जीरी से चावल निकालने के लिए देती है, जिसे तय समय में राइस मिल मालिकों को सरकार को चावल निकालकर वापिस देना होता है, लेकिन कोविड - 19 की वजह से इस बार चावल देने में देरी हो गई है। बीते दिनों जिला प्रशासन को शिकायत मिली थी कि राइस मिल मालिक चावल की कमी को पूरा करने के लिए दूसरे राज्यों से PDS का चावल मंगवाकर चावल को पूरा कर रहे हैं , जिसके चलते प्रशासन की टीम ने मौके का मुआयना किया था। वहां 2 ट्रक मिले जो यूपी से आए थे  जिसके चलते प्रशासन ने कार्रवाई करते 2 राइस मिल मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी । 

बता दें कि सरकार को राइस मिल मालिकों की तरफ से 15 जुलाई तक सारा चावल देना है और अभी तक औसतन 82 प्रतिशत के आस पास चावल दिया गया है ।  ऐसे में आरोप ये लगा है कि उस चावल को पूरा करने के लिए PDS का चावल दूसरे राज्यों से मंगवाकर सरकार को देने की तैयारी थी , जिससे सरकार को करोड़ों का चूना लगता और राइस मिल मालिक मालामाल हो जाते , ऐसे में गड़बड़ी कहां है जिसको लेकर जांच टीम बनाकर पूरे मामले की जांच की जा रही है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static