दूसरे राज्यों से न पहुंचे चावल, सरकार ने कसी राइस मिलों पर नकेल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:50 AM (IST)

डेस्कः अंबाला, करनाल और यमुनानगर की राइस मिलों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने इनके स्टॉक को सीज कर दिया है। अब न तो कोई ट्रक अंदर आ सकता है और न ही बाहर जा सकता है। इनके बाहर पुलिस का पहरा भी लगा दिया गया है। चावल के स्टॉक में बड़ी गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई है। अगले 10 दिन तक जांच होगी और कोई व्यापार नहीं हो सकेगा। राइस मिलों में बाहर से धान या चावल न आए, इसे लेकर सरकार ने अभी से नकेल कसनी शुरू कर दी है। सोमवार देर शाम सात से सुबह चार बजे तक जिलेभर की राइस मिलों पर रेड कर ट्रकों के दस्तावेज जांचे। प्रशासन की इस कार्रवाई की भनक लगते ही राइस मिलर्स में हड़कंप मच गया।

सुबह हरियाणा राइस मिलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन ज्वैल सिंगला व प्रधान हंसराज की अगुवाई में व्यापारी चंडीगढ़ में एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एसएन राय से मिले। इसके बाद प्रदेश स्तरीय बैठक रेलवे रोड स्थित होटल में राइस मिलर्स ने की हालांकि राइस मिलर्स ने फिजिकल वेरिफिकेशन का विरोध न करने का फैसला लिया लेकिन साथ ही कहा कि फिजिकल वेरिफिकेशन के नाम पर बार-बार छापेमारी से राइस मिलरों का काम प्रभावित होता है जिससे सरकार का चावल समय पर नहीं लौटा पाएंगे।

गौरतलब है कि सोमवार दिन में चीफ सेक्रेटरी केशनी आनंद अरोड़ा और विभाग के एसीएस एसएन राय ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए प्रदेशभर के अधिकारियों की बैठक ली थी। बैठक में राइस मिलों पर निगरानी का फैसला लिया गया। जिला प्रशासन ने सोमवार देर शाम डीएफएससी नरेंद्र सहरावत, नायब तहसीलदार जयवीर रंगा, मार्केट कमेटी सचिव राहुल सहित अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में कई टीम बनाई। टीम ने रात 7 बजे से लेकर सुबह तक विभिन्न कांटों पर खड़े ट्रकों के दस्तावेजों की जांच का जांचा कहीं माल बाहर से तो नहीं लाया जा रहा। कांटों के अलावा राइस मिलों पर भी टीम पहुंची।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static