बिजली विभाग का कर्मचारी रिश्वत लेते गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगे थे 10 हजार रूपए

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 05:27 PM (IST)

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत राई थाना एरिया में बड़ौली गांव में किसान के खेत मे लगे ट्रांसफार्मर की दूसरी जगह शिफ्ट करने की एवेज में हजारों की रिश्वत मांगने की आरोपित एसएसई (सीनियर शिफ्ट असिटेंट)को सोनीपत विजलेंस ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित सुरेन्द्र निवासी बरोदा का है। विजलेंस टीम मामले की कार्यवाही में जुटी हुई है। 

गांव बड़ौली निवासी देवेंद्र ने विजलेंस की शिकायत देकर बताया कि वह खेतीबाड़ी का काम करता है। उसके खेत मे बिजली निगम की तरफ से ट्रासंफार्मर लगा रखा है। उसको दूसरी जगह पर शिफ्ट करवाने के लिए उसने बिजली निगम में याचिका लगाई। उसकी मुलाकात सुरेन्द्र के साथ हुई। शिकायतकर्ता ने बताया कि सुरेन्द्र ने उसे ट्रांसफॉर्मर को शिफ्ट करने की एवेज में 10 हजार रुपये की मांग की। उसने देवेंद्र को 10 हजार रुपये दे दिए। काफी दिनों तक उसका ट्रांसफार्मर शिफ्ट नही किया गया। उसने फिर से सुरेन्द्र से सम्पर्क किया।

सुरेन्द्र ने फिर से 10 हजार रुपये की डिमांड की। बृहस्पतिवार की उसने विजलेंस सोनीपत में शिकायत दी। उसके बाद टीम ने उसे 10 हजार रुपये की नकदी पर पाउडर लगा दिया। उक्त नकदी को लेकर वह बिजली निगम कर्मी के पास पहुँचा। विजलेंस की टीम ने बहालगढ़ सड़क मार्ग पर बिजली निगम के कार्यालय फाजलपुर के बाहर मिलने के लिए कहा। गाड़ी में बैठे सुरेन्द्र को 10 हजार रुपये की नकदी दी। सुरेन्द्र ने उसे 2 हजार रुपये वापिस थमा दिए। विजलेंस ने मौके से रंगे हाथों 8 हजार रुपये की नकदी सहित पकड़ लिया।

इस मामले की जानकारी देते हुए विजलेंस इंस्पेक्टर कैलाश बताया कि किसान देवेंद्र ने कार्यालय में शिकायत दी थी। नायब तहसीलदार बलवान सिंह ने नेतृत्व में टीम का गठन कर सुरेंद्र को रंगे-हाथों गिरफ्तार कर लिया। मामले की गभीरता से जांच की जा रही है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया जायेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static