शर्मनाक: बलिदान दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में लगे अश्लील ठुमके, शहीदों का सरेआम उड़ा मखौल

punjabkesari.in Sunday, Jan 10, 2021 - 04:54 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): शहीदों की शहादत को नमन करने के लिए उनके बलिदान दिवस पर जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आज फरीदाबाद के सिही गांव में  कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर व सम्मानीय अतिथि के रूप में विधायक नरेंद्र गुप्ता मौजूद रहे। आयोजन तो शहीद राजा नाहर सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित किया गया था पर इस कार्यक्रम में शहीदों का सरेआम मखौल उड़ाते हुए अश्ललील नृत्य प्रस्तुत किए गए।
PunjabKesari
शर्मनाक बात यह रही कि मंच पर कुछ लोग मीडिया को देखकर अपनी किरकिरी होते देख खिसक गए पंरतु आयोजकों सहित मौजूद बुजुर्गों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया। मीडिया को देखकर मंत्री जी के आगमन से चंद मिनटों पूर्व जहां अश्ललील नृत्य कर शहीदों का शहादत को शर्मसार किया गया वहीं दूसरी ओर अतिथियों के आगमन पर राजा नाहर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण की रस्म अदायगी की गई। शर्मनाक बात तो यह रही कि मंत्री व विधायक के आगमन पर देश भक्ति का एक गीत गाया गया और उनके जाते ही बलिदान दिवस कार्यक्रम में पहले से भी अधिक  अश्लीलता के साथ कलाकार नृत्य मंच पर पेश करते नजर आए।
PunjabKesari
इस संदर्भ में जब केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। निश्चित रूप से ऐसा नहीं होना चाहिए। हम शहीदों को कुछ नहीं दे सकते। कम से कम एक दिन उनके बलिदान दिवस को प्रेरणा दिवस के रूप में अवश्य मनाना चाहिए। शहीदों के बलिदान दिवस को प्रेरणा दिवस के रूप में मनाने की बात कही जाती है परंतु यदि शहीदों का इस तरह सरेआम बुजुर्गों व बच्चों के सामने अपमान होगा और उनकी शहादत को नमन करने वाले कार्यक्रमों में  अश्लीलता परोसी जाएगी तो भावी पीढ़ी इन कार्यक्रमों से क्या पे्ररणा लेगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।  
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static