हरियाणा पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी मामले में 2 आरोपी काबू, नकली दस्तावेज करते थे तैयार

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 08:34 AM (IST)

भिवानी : सी.आई.ए. द्वितीय ने हरियाणा पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी कर पेपर पास करवाने के मामले में संलिप्त 2 और आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों को पूछताछ कर अदालत में पेश किया जहां से उन्हें जिला जेल भेज दिया।

सदर थाना के सुरक्षा एजैंट ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि जिले में एक गिरोह वर्ष 2021 में हरियाणा पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा मेें अभ्यर्थियों के आधार कार्ड व एडमिट कार्ड में फोटो की मिक्सिंग करके अभ्यर्थी की जगह किसी और द्वारा परीक्षा देने व दिलवाने का कार्य करते हैं। गिरोह के सदस्य धोखाधड़ी करके पेपर में अन्य फर्जी अभ्यर्थी को बैठाकर पेपर पास करवाते हैं। सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था।

सी.आई.ए. द्वितीय के सहायक उपनिरीक्षक रमेश ने हरियाणा पुलिस भर्ती परीक्षा वर्ष 2021 में धोखाधड़ी करके अभ्यर्थी की जगह किसी और से परीक्षा दिलवाकर पेपर पास करवाने के मामले में संलिप्त 2 और आरोपियों को जिला जींद से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जिनकी पहचान जींद जिले के जुलाना निवासी अमित व जींद निवासी योगेश के रूप में हुई है।

यह किया खुलासा
पुलिस पूछताछ में आरोपी अमित ने खुलासा किया कि वह पेपर में बैठाने वाले दूसरे कैंंडिडेट की फोटो एडिट किया करता था। वहीं आरोपी योगेश आधार कार्ड में मिक्सिंग करके नकली आधार कार्ड तैयार किया करता था। पुलिस द्वारा मामले में संलिप्त 5 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static