हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ का आरोप: दस हजार बच्चों के रिजल्ट में गड़बड़ी

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 10:49 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ के प्रदेशाध्यक्ष सत्यवान कुंडू, महासचिव अशोक रोहतक, प्रांतीय उप-प्रधान सौरभ कपूर व घनश्याम शर्मा, संरक्षक तेलूराम रामायणवाला व संजय धत्तरवाल ने कहा कि भिवानी शिक्षा बोर्ड की मनमानी के कारण प्रदेश के हजारों बच्चों का भविष्य दांव पर लग सकता है। दस हजार 10वीं कक्षा के बच्चों के रिजल्ट में गड़बड़ी की गई है। जिसमें दो हजार बच्चे तो ऐसे हैं, जिन्होंने परीक्षा दी थी, लेकिन उनके हस्ताक्षर होने के बावजूद उनको रिजल्ट में अनुपस्थित दर्शाया गया है।

वहीं कुछ ऐसे बच्चे भी हैं, जिनके कुल अंक दिखाए गए हैं, लेकिन उनका रिजल्ट कैंसिल दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि बहुत से बच्चों के एवरेज के हिसाब से जो अंक लगाए गए हैं, उनकी एवरेज में भी गड़बड़ी है, जिसे सहन नहीं किया जा सकता। कुंडू ने कहा कि ऐच्छिक विषयों में भी 99018 बच्चों को फेल कर दिया गया है, जबकि बोर्ड ने उन विषयों की परीक्षा ली ही नहीं थी।

कुंडू ने कहा कि सैंकड़ो बच्चों का रिजल्ट रोक दिया गया है, क्योंकि वे बच्चे जिन स्कूलों में पढ़ते थे, उन स्कूलों पर बोर्ड ने दबाव बनाने के लिए गलत तरीके से एक-एक लाख रूपए जुर्माना लगाया है, लेकिन उन स्कूलों ने प्रूफ के साथ बोर्ड को लिखकर जवाब दिया कि यह जुर्माना गलत लगाया गया है, उसके बाद भी उन स्कूलों के बच्चों का रिजल्ट रोक दिया गया है, जबकि उसमें बच्चों का कोई कसूर नहीं है। उन्होंने मांग की  उक्त सभी खामियों को दूर किया जाए। अन्यथा बच्चे, अभिभावक व स्कूल संचालक मिलकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी बोर्ड प्रशासन व सरकार की होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static