हरियाणा की बेटी ने बढ़ाया मान, Amazon Company में बनी ऑटोमेशन सलाहकार

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 01:40 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : आज के समय में भी कई जगह से खबरें आती हैं कि बेटियों को बेटों जितना सम्मान नहीं दिया जाता जिस कारण बेटियां आगे नहीं निकल पाती लेकिन सोनीपत के सेक्टर-23 में रहने वाली भावना धनखड़ ने अपने माता पिता के मार्गदर्शन से दुनिया की मशहूर कंपनी ऐमज़ॉन में ऑटोमेशन सलाहकार के पद पर तैनाती की है।

भावना के पिता सतवीर धनखड़ ने बताया कि वह रोहतक के गांव हुमायूंपुर में रहते थे और उनके माता-पिता अनपढ़ थे। लेकिन उनके माता-पिता के गुजरने के बाद सारे परिवार की जिम्मेवारी उनके ऊपर आ गई और पहले उन्होंने अपने चार भाइयों को पढ़ाया और उसके बाद उनकी शादी हो गई। उन्होंने सिंचाई विभाग में नौकरी शुरू की और उसी दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी और अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए वह पहले खरखोदा और फिर सोनीपत में शिफ्ट हुए।

सतवीर धनखड़ ने बताया कि वह अपने बेटे-बेटी में कभी फर्क नहीं समझते थे और इसीलिए वह अपनी बेटी को पढ़ाई के प्रति लगातार प्रेरित करते थे और यही कारण है कि उनकी बेटी भावना धनखड़ को ऐमज़ॉन के अलावा और कंपनियों से भी ऑफर आए, लेकिन उन्होंने ठुकरा दिए और अमेजॉन की कंपनी का ऑफर किया। सतवीर ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर नाज है और आज के माता-पिता को बेटे और बेटी में फर्क नहीं समझना चाहिए। वहीं भावना धनकड़ की माता का कहना है कि उनकी बेटी अपनी मेहनत से ही इस मुकाम तक पहुंची है। भावना की माता ने बताया कि बेटे व बेटी में फर्क ना समझे क्योंकि बेटी को अगर वह पढ़ाएंगे तो वह एक नहीं बल्कि दो घरों को शिक्षित करेगी। उनके बेटे भी पढ़ाई के बाद ही गवर्नमेंट जॉब में हैं।

भावना धनखड़ ने बताया कि उन्होंने अपनी दसवीं क्लास तक की पढ़ाई खरखौदा में पूरी की और उसके बाद 11वीं और 12वीं सोनीपत में पुरी की। उसके बाद वह सोनीपत के ही कॉलेज से बीएससी कंप्यूटर साइंस से पास की थी और उसके बाद उन्होंने एमटेक की और इसी दौरान उन्हें जॉब भी मिल गई थी और 1 साल के दौरान उनका प्रमोशन भी हुआ था, लेकिन उसके बाद उन्होंने वह नौकरी छोड़ दी और कई जगह जॉब के लिए अप्लाई किया और जहां भी इंटरव्यू दिया। उसका सिलेक्शन हो गया। दुनिया की बड़ी कंपनियों से उसके पास ऑफर आए , लेकिन उसने सिर्फ एमेजॉन कंपनी के ऑफर को एक्सेप्ट किया और फिलहाल वह अमेजॉन कंपनी में ऑटोमेशन सलाहकार के पद पर नियुक्त है।

भावना धनखड़ ने कहा कि यह सब मेरे माता-पिता की देन है कि मैं आज अपने पैरों पर खड़ी हूं और ऐमेज़ॉन कंपनी से 19 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर ज्वाइन किया है। भावना ने बताया कि उसका सपना कुछ अलग करने का है लेकिन अभी शुरुआत है और अभी फिलहाल वह अपने कैरियर को लेकर ही आगे बढ़ रही है, लेकिन आने वाले समय में वह कुछ अलग जरूर करेंगी ताकि उसके माता-पिता उस पर नाज करें।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static