कोरोना वायरस: तुर्की से लौटे हरियाणा के जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने किया सेल्फ क्वारैंटाइन

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 03:47 PM (IST)

पानीपत: तोक्यो ओलिंपिक्स के लिए क्वॉलिफाई कर चुके जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा कोरोनावायरस की वजह से तुर्की में अपने अभ्यास स्थल से वापस भारत लौट आए हैं। नीरज पटियाला के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्टस (एनआईएस) में रूके हैं। इस समय सभी खिलाडिय़ों को घर भेज दिया गया है। एनआईएस खाली है, इसके चलते नीरज चोपड़ा ने वहां खुद को सेल्फ क्वारैंटाइन कर लिया है। वहां विदेश से लौटे अन्य खिलाड़ी भी क्वारैंटाइन किए गए हैं। तुर्की ने 18 मार्च को अपनी सीमाएं बंद कर दी थी। इसके चलते नीरज चोपड़ा देश लौट आए थे। 

22 मार्च को बंद रहेंगी हरियाणा रोडवेज
कोरोनावारस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को घोषित किए गए जनता कफ्र्यू के चलते हरियाणा सरकार ने उस दिन सभी रोडवेज बसों को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया है। विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। इस दिन रोडवेज कर्मचारी भी इस समय छुट्टी पर रहेंगे।

अभी तक 5 मरीज मिले पॉजिटिव
हरियाणा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5 हो गई है। दो महिलाएं गुरुग्राम और 1 युवक पानीपत में संक्रमित मिला है। इससे पहले दो अन्य महिलाएं भी गुरुग्राम में ही पॉजिटिव मिली थी। गुरुवार को पॉजिटिव मिली महिलाओं में एक की उम्र 22 साल और दूसरी की उम्र 42 साल है। इन्हें दिल्ली में भर्ती करवाया गया है, दोनों लंदन से लौटी थी। 

फतेहाबाद में एक आशंकित मरीज मिला
फतेहाबाद में थाईलैंड से आए एक व्यक्ति से कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. हनुमान ने बताया है कि अब 70 से ज्यादा लोग जो विदेश के थाईलैंड, मलेशिया, कनाडा, चीन सहित अन्य देशों से आए थे। उनकी जांच हुई है। अब तक किसी में भी इस बीमारी के लक्षण नहीं मिले हैं। वहीं रोडवेज विभाग के अधिकारियों को बसों को धोकर ही बस स्टैंड से बस बाहर निकालने के आदेश दिए है। 

चरखी दादरी में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले दो लोगों के खिलाफ दी पुलिस को शिकायत
चरखी दादरी में कोरोना को लेकर व्हाट्सअप, फेसबुक, ट्विटर आदि सोशल मीडिया पर अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे ही दो मामले में जिले में सामने आए है। सीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि गांव कादमा और झोझूकलां में अफवाह फैलाने वाले दो मामले सामने आए हैं। कादमा में किसी ने वाट्सएप पर एक युवक की फोटो और पिता का नाम लिखकर बताया कि इसको कोरोना है। वहीं दूसरा मामला झोझूकलां में एक अप्रवासी को लेकर फैलाया गया कि यह दूसरे प्रदेश से हैं और इसको कोरोना है। सीएमओ डॉ. शर्मा ने पुलिस में शिकायत देकर दोनों को खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static