हरियाणा का लाल जम्मू कश्मीर में हुआ शहीद, 2019 में सेना में हुआ था भर्ती

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 03:41 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : टोहाना के गांव बोस्ती के 25 वर्षीय सैनिक मनदीप कुमार जम्मू कश्मीर के उधमपुर में शहीद हो गया है। सैनिक का पार्थिव शरीर शुक्रवार को गांव बोस्ती में लाया गया जिसके बाद अंतिम संस्कार किया गया। सैनिक की मौत की सूचना मिलने के बाद पूरे गांव में शौक की लहर दौड़ गई। सैनिक के घर में कोहराम मच गया है, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। 

जानकारी अनुसार बुधवार देर रात सैनिक के भाई के पास मोबाइल फोन पर सूचना मिली थी उसके भाई मनदीप का निधन हो गया है। वह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर क्षेत्र में ड्यूटी पर था। मृत्यु कैसे और कहां हुई, इसके बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है। हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्युरो के चैयरमेन सुभाष बराला, केबीनेट मंत्री देवेंद्र बबली के भाई विनोद बबली, डीएसपी बिरम सिंह सहित तमाम प्रशासनिक लोगों ने सैनिक की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया।

बता दें कि स्व. रामपाल सेन के दो बेटे और तीन बेटियां हैं। इनमें मनदीप को छोड़कर सभी शादीशुदा हैं। मनदीप 12वीं कक्षा पास करने के बाद वर्ष 2019 में प्रादेशिक सेना में भर्ती हो गया था। पिछले कई महीनों से जम्मू कश्मीर के उधमपुर में ड्यूटी पर तैनात था। मनदीप व संदीप के बीच बुधवार की शाम को करीब पांच बजे मोबाइल फोन पर बात भी हुई थी। संदीप ने मनदीप को कहा था कि आपका रिश्ता देख रहे हैं और जल्द शादी करेंगे। परंतु फोन पर मनदीप ने कहा कि पहले भूना या बरवाला में कोई प्लाट देख लो, एक कोठी बनाएंगे, फिर शादी करूंगा। दोनों भाइयों की हंसते-हंसते काफी देर तक बातचीत हुई थी। मगर देर रात्रि आए फोन के बाद संदीप और उसके पूरे परिवार का हाल बेहाल बना हुआ है। संदीप बोस्ती गांव में हेयर ड्रेसर का काम करता है। संदीप व मनदीप के पिता रामपाल का करीब छह साल पहले निधन हो गया था।   

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static