कृषि मंत्री की अपील, SYL को लेकर बैठक कर हरियाणा के राजनीतिक दलों को लेना चाहिए फैसला

punjabkesari.in Sunday, Dec 20, 2020 - 02:09 PM (IST)

भिवानी(अशोक): हरियाणा के कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने हरियाणा प्रदेश के सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे एसवाईएल नहर के मुद्दे पर संगठित होकर राजनीति से हटकर इस नहर निर्माण में सहयोग करें। यह बात उन्होंने आज भिवानी में अपने निवास पर पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं।

कृषि मंत्री ने कहा कि आज किसानों के मुद्दों को लेकर बड़े स्तर पर चर्चाएं चल रही हैं, ऐसे में एसवाईएल नहर किसानों के लिए जीवनरेखा है। इस समस्या का हल भी इन्हीं समस्याओं के बीच रखकर आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा प्रदेश के सभी राजनीतिक दल संगठित होकर पंजाब सरकार पर दबाव बनाएंगे तो एसवाईएल नहर का हल निकल जाएगा। हालांकि की सर्वोच्च न्यायालय ने पहले ही हरियाणा के हक में फैसला सुनाया हुआ है।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एसवाईएल नहर के मुद्दे को लेकर तत्कालिक अकाली दल बादल सरकार के साथ कांग्रेस पार्टी, किसानों व पंजाब के विभिन्न राजनीतिक दलों ने एकत्रित होकर एसवाईएल नहर को उखाडऩे का कार्य किया, जमीन वापस करने का कार्य किया तथा एसवाईएल नहर के लिए अधिकृत जमीन का पैसा वापस करने का कार्य किया तथा सर्वदलीय बैठक कर हरियाणा को पानी न देने का निर्णय लिया। इसी प्रकार का कड़ा निर्णय अब हरियाणा के सभी राजनीतिक दलों को सर्वदलीय बैठक करके करना चाहिए। ताकि हरियाणा के हक का पानी प्रदेश के किसानों को मिल सके।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static