गठन के बाद से ही सेशन को लेकर हरियाणा का ट्रैक रिकॉर्ड ठीक नहीं: बीबी बत्रा

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 03:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा का विधानसभा सेशन 3 दिन की बजाय 4 दिन का किए जाने के बावजूद विपक्षी विधायक इससे असंतुष्ट नजर आ रहे हैं। इस पर रोहतक से कांग्रेस विधायक बीबी बत्रा ने कहा है कि हरियाणा गठन के बाद से अब तक यह ट्रैक रिकॉर्ड हरियाणा का ठीक नहीं रहा है। केवल इसी सरकार में ही नहीं हमेशा से यह हो रहा है। हरियाणा का विधानसभा सत्र दूसरे प्रदेशों से काफी कम रहता है। पड़ोसी छोटे से राज्य हिमाचल प्रदेश में 7 दिन का सत्र चलता है। पंजाब-राजस्थान में भी काफी लंबा सेशन चलता है। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा की सिटिंग ज्यादा से ज्यादा होनी चाहिए, क्योंकि विधानसभा के पटल पर ही लोगों की समस्याओं को चुने हुए प्रतिनिधि रख सकते हैं और तभी उनका निदान हो सकता है। लेकिन इतने छोटे सेशन में विधानसभा में सभी बातें रखना मुमकिन नहीं है। इसलिए इस सिटिंग को बढ़ाया जाना अति आवश्यक है। साथ ही बत्रा ने किसानोंं बारे बयान देते हुए कहा कि सरकार द्वारा किसानों सेे किए गए वायदों पर जल्दी अमल किया जाना चाहिए। जल्द से जल्द दर्ज मुकदमों को वापस लेते हुए हरियाणा के शहीद किसानों को शहीद का दर्जा, परिवार को नौकरी और वित्तीय सहायता दी जानी चाहिए।

बत्रा ने कहा कि विधायक दल की मीटिंग में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में रणनीति तैयार की गई है कि हाउस में विपक्ष ने सत्तापक्ष का मुकाबला किस प्रकार से करना है। किस-किस मुद्दे पर किस विधायक ने अपने विचार रखने हैं। एचपीएससी में जिस प्रकार से नौकरियों को बेचा गया है, उसके तार बहुत ऊपर तक जुड़े हैं, जिसे सामने लाने के लिए हाईकोर्ट के सिटिंग जज या सीबीआई द्वारा जांच होना अति आवश्यक है। इस मुद्दे पर ऐडजनमोशन दिया गया है, जिस पर तुरंत प्रभाव से विधानसभा स्पीकर फैसला ले। नौकरियों के इस मामले में हरियाणा प्रदेश की प्रतिष्ठा को भारी आघात पहुंचा है। हरियाणा की साख पर बड़ा धब्बा लगा है। हरियाणा प्रदेश की पूरे देश में बदनामी हुई है। उन्होंने कहा कि विजिलेंस जांच से ही सच्चाई सामने आ सकती है। विपक्ष युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगा। हम मुद्दे पर बेरोजगार युवाओं के साथ खड़े रहेंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static