Haryana TOP 10 : आज शपथ लेंगे नवनिर्वाचित चेयरमैन व पार्षद, 22 जून को परिषद और पालिकाओं के लिए चुनाव परिणाम हुआ था घोषित, पढ़ें हरियाणा की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 07:16 AM (IST)

डेस्क: नगर परिषद और पालिकाओं के नवनिर्वाचित चेयरमैन व पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह 11 जुलाई यानी आज आयोजित होगा। सभी चेयरमैन और पार्षद अपने पद की शपथ लेकर अपने कार्यकाल की शुरुआत करेंगे। प्रदेश की 18 परिषदों और 28 पालिकाओं के लिए बीती 19 जून को मतदान हुआ था। 22 जून को मतगणना के बाद चेयरमैन और पार्षद पदों के लिए परिणाम की घोषणा की गई थी। 

कुलदीप बिश्नोई आज विधायक पद से इस्तीफा देकर BJP में हो सकते हैं शामिल

राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग कर बागी सुर दिखाने वाले कुलदीप बिश्नोई कल विधायक पद से इस्तीफा दे सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कुलदीप कल भाजपा में शामिल हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो कुलदीप बिश्नोई आदमपुर विधानसभा में उप-चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर सकते हैं। 

मतदाताओं से धोखा करने वाले कुलदीप बिश्रोई विधानसभा से दें इस्तीफा : भूपेंद्र हुड्डा

पूर्व सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्रोई द्वारा अपने ट्वीटर हैंडल से कांगे्रस नेताओं के फोटो हटाने और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात को लेकर कुलदीप बिश्रोई पर रविवार को जींद में कुलदीप बिश्रोई पर बड़ा राजनीतिक हमला बोला। उन्होंने कहा कि राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले कुलदीप बिश्रोई ने मतदाताओं के साथ धोखा किया है।

हठ और लठ के दम पर नहीं चल सकती सरकार- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी खेदड़ में हुई किसान की मौत का जिम्मेदार सरकार को ठहराया है। उन्होंने कहा कि सरकार की हठधर्मिता के चलते ही हिसार के खेदड़ में आंदोलनरत किसान को जान गंवानी पड़ी है। हुड्डा ने मांग की है कि सरकार को चाहिए कि मृतक के परिवार को मुआवजा देने के साथ ही किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस ले।

हुड्डा का बड़ा दावा, अलग विधानसभा भवन बनने से चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा होगा कमजोर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा में नया विधानसभा भवन बनने को लेकर एक दावा किया है। उनके अनुसार अलग विधानसभा भवन बनाने से चंडीगढ़ पर हरियाणा का दावा कमजोर हो जाएगा। हुड्डा ने कहा कि सरकार को हाईकोर्ट की तर्ज पर विधानसभा का विस्तार विस्तार मौजूदा परिसर में ही करना चाहिए। इसी के साथ हुड्डा ने कुलदीप बिश्नोई को विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद ही भाजपा में शामिल होने की नसीहत दी है।

पूर्व मंत्री ने योग गुरु रामदेव पर मजाकिया ढंग में कसा तंज, बोले- मोह माया में पड़ गए बाबा

भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने योग गुरु रामदेव पर मजाकिया ढंग में कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि पहले बाबा रामदेव कहा करते थे कि योग करो और मोह माया में मत पडो। जब हमने योग शुरू किया तो वह खुद मोह माया में पड़ गए। रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी हुई कोई ऐसी चीज नहीं है, जो बाबा ने नहीं बनाई हो।

CMIE के बेरोजगारी के आंकड़ों को गलत बताने पर प्रदेश सरकार पर हुड्डा ने उठाए सवाल

वहीं बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए हुड्डा ने कहा कि सीएमआईई की रिपोर्ट साफ बता रही है कि प्रदेश में कितनी बेरोजगारी है। हुड्डा ने कहा कि यूपी में सीएमआईई के आंकड़ों का बखान कर वोट बटोरने वाली भाजपा हरियाणा में बेरोजगारी को लेकर सीएमआईई की रिपोर्ट को गलत बता रहे हैं।

विधायक को व्हाट्सएप कॉल कर जान को खतरा बताने वाले के खिलाफ 12 दिन बाद मामला दर्ज

कांग्रेस से साढौरा विधायक रेनू बाला को विदेशी नंबर से व्हाट्सएप कॉल कर उन्हें जान का खतरा बताने वाले अज्ञात के खिलाफ शहर जगाधरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई विधायक के पी.ए. रवि रंजन की शिकायत पर की है। शिकायत में उन्होंने बताया कि आरोपी कॉलर ने विधायक की हत्या की साजिश रचने की सूचना देने के नाम पर उनसे एक लाख रुपए की मांग भी की थी। 

हथियारों के बड़े जखीरे के साथ पकड़े गए 2 आरोपी, 15 अगस्त के लिए सप्लाई होने थे हथियार

होडल की अपराध शाखा पुलिस ने अवैध हथियारों के जखीरे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 35 पिस्तौल, 6 देसी कट्टे और 46 मैगजीन बरामद की है। बताया जा रहा है कि यह हरियाणा पुलिस द्वारा की गई हथियारों की अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी है। 

हरियाणा की बेटी नीतू ने  मैरीकॉम को हरा पाया कॉमनवेल्थ का टिकट

हरियाणा के भिवानी जिले के धनाना गांव की बेटी नीतू घनघस ने अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज मैरीकॉम को हराकर कॉमनवेल्थ का टिकट पा लिया है। वह खेलने के लिए इग्लैंड रवाना हो गई है। बता दें कि 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ खेलों की शुरुआत हो रही है। इस बार भिवानी की बेटी मुक्केबाज नीतू घनघस भी देश का मान बढ़ाएगी। 

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पानीपत के ऐतिहासिक काला आम्ब परिसर का किया दौरा

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने रविवार को पानीपत स्थित ऐतिहासिक काला आम्ब परिसर का दौरा किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार और केंद्र सरकार के पुरातत्व विभाग के साथ मिलकर इस स्थान को विकसित करने की योजना पर काम चल रहा है। यह एक ऐतिहासिक धरोहर है, जिसे संजोकर रखना हम सब की जिम्मेदारी है। पानीपत के प्रसिद्ध इतिहासकार रमेश पुहाल व योद्धा स्मारक समिति के सचिव राजेश गोयल ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को ऐतिहासिक स्थान से जुड़ी जानकारी उपलब्ध कराई। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static