शहरों की तर्ज पर गांव भी होंगे सेक्टरों में तब्दील,हुडा जैसी मिलेगी सुविधाएं- दुष्यंत चौटाला(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 09:50 AM (IST)

सोहना(सतीश): हरियाणा को विकसित करने के लिए सरकार लगातार कदम उठा रही है। विकास की इस गति को बढ़ाने के लिए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के गांवों के विकास को लेकर बड़ी बातें कही हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अब हरियाणा के गांव भी शहरों की तर्ज पर सेक्टरों में तब्दील होंगे। जिससे गांव के लोगों को भी शहरों जैसी तमाम सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा  रूलर डेवलपमेंट के तहत गांवों में बनने वाले सेक्टरों में हुडा जैसी सुविधाएं मिल सकेंगी।

प्रदेश उपमुख्यमंत्री की माने तो अब गांवों में भी सेक्टर विकसित किए जाएंगे जिनको हरेडा पंचायती जमीन की रजिस्ट्री कराने के बाद विभाग इस कॉलोनी को सरकारी नक्शे के मुताबिक विकसित  करेगा। प्रोजेक्ट में ग्रामीणों को गांव में ही शहर की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। ग्रामीणों का यह सपना राज्य सरकार जल्द साकार करने जा रही है। जिसकी सुरुतात इसराना में पहला प्रोजेक्ट बना कर कर दी है जहां लगभग 48 एकड़ में ग्रामीण सेक्टर विकसित किए जाएंगे। इन सेक्टरों में  कम्यूनिटी सेंटर, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, प्राइमरी स्कूल, पार्क, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स समेत तमाम मूलभूत सुविधाएं कॉलोनी वासियों को मिलेगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सोहना की सभी सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी वही सोहना तावडू  घाटी  मार्ग में वन विभाग का क्लीयरेंस होने के बाद इस मार्ग का नवीनीकरण कराया जाएगा निकाय चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद तुरंत ही चुनाव करा दिए जाएंगे।

बता दें उपमुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने उक्त वाक्य सोहना के राघव वाटिका में लायंस क्लब द्वारा आयोजित किए गए सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से कहे। दुष्यत चौटाला आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में नव विवाहित जोड़ो को आशिर्वाद देने के लिए पहुचे थे। लायंस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दुष्यत चौटाला ने अपने निजी कोष से 11 लाख रुपये की राशि भी कन्यादान के रूप में भेंट की। वहीं मौके पर मौजूद सोहना विधायक कंवर संजय सिंह ने भी 5 लाख की राशि लायंस क्लब को भेंट की व सड़क मार्गो की मांग भी उप मुख्यमंत्री के समक्ष रखी।

सोहना लायंस क्लब द्वारा हर साल की भांति इस साल भी आयोजित किए गए सामूहिक विवाह समारोह में हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली। इस समारोह में जहां एक कि पंडाल ने नीचे 30 हिन्दू कन्याओं के फेरो की रस्म अदा की गई, तो वहीं आठ मुस्लिम कन्याओं को निकाह पढ़ा कर शादी के पवित्र सूत्र बंधन में बाधा गया। वहीं इस मौके चो.देवीलाल के करीबी रहे एक परिवार ने इनेलो पार्टी को अलविदा कहते हुए जेजेपी पार्टी का दामन थामा है। उप मुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिवार को जेजेपी का पटका पहना कर पार्टी में शामिल किया।

इस मौके पर सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह में उप मुख्यमंत्री के समक्ष सोहना तावडू घाटी मार्ग व तावडू में सोहना की लगती कई सड़कों के नवीनीकरण की मांग रखी। जिस पर  उप मुख्यमंत्री ने जल्द  ही मांग पूरी करने की घोषणा की है, लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि विधायक द्वारा रखी गई मागों को डिप्टी सीएम दुष्यत चौटाला कब तक पूरी करते है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static