2% की आबादी वाले हरियाणा का देश को मेडल जीताने में योगदान 50%: डिप्टी सीएम

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 02:24 PM (IST)

पंचकूला: हरियाणा के ओलंपिक विजेताओं का अभिनंदन समारोह डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2% की आबादी वाले हरियाणा का देश को मेडल जीताने में योगदान 50% रहा है। 130 करोड़ की आबादी वाले देश से 7 पहलवान ओलंपिक्स खेलने गए और वो सभी सातों छोटे से राज्य हमारे हरियाणा से हैं। उन्होंने इस मौके ऐलान किया कि  प्रदेश के 5 जिलों में 5 एक्सीलेंस सेंटर बनाये जाएंगे। इनमें विदेशी कोच के साथ हर बड़ी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। ये सेंटर वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से सुसज्जित होंगे।

दुष्यंत ने कहा कि अब कामनवेल्थ खेलों में एक वर्ष से भी कम का समय बाकी है। हमारे सभी खिलाड़ी दुनियां में देश का नाम और प्रदेश का नाम रौशन करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि  रेसलिंग पर हमें गर्व करना चाहिए। अब हम कह सकेंगे - देसां में देस हरियाणा जहाँ दूध दही का खाना और खेलां में मैडल ल्याणा। डिप्टी सीएम ने कहा कि नीरज चौपड़ा  एक नई रोशनी लेकर आये हैं। ये रोशनी अनेकों चिरागों को रौशन करेगी और अब हम देखेंगे कि गांव गांव से ट्रैक एंड फील्ड के अलग अलग डिपार्टमेंट में नए नए खिलाड़ी निकल कर आएंगे। हम काबिल खिलाड़ियों को विश्वस्तर की सुविधाएं देंगे।

भविष्य के लिए और अधिक खिलाड़ियों करेंगे तैयार 
 मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान में स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर उनकी जरूरत के अनुसार सुविधाओं वाला जाएगा। पंचकूला में आधुनिक सुविधाओं वाले केंद्र और खिलाड़ियों के गांव, नजदीकी गांव में indoor स्टेडियम की सुविधाएं देंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य के लिए और अधिक खिलाड़ियों को तैयार करना है। टोक्यो ओलंपिक्स खिलाड़ियों को शाम तक सम्मानराशी देने के साथ साथ सरकारी नौकरी का अॉफर लैटर भी आज ही दे दिया जाएगा। ऐसा किसी भी राज्य में पहली बार होने जा रहा है। 

आज शाम खिलाड़ियों के  एकाउंट्स में जाएगी राशि
हमारी सरकारी की खेल पालिसी का शानदार परिणाम आ रहा है। हरियाणा पहला प्रदेश बनेगा जहाँ 4th पोजीशन वालों को भी प्रोत्साहन राशि मिलेगी। टोक्यो ओलंपिक्स खिलाड़ियों को सम्मान धनराशि आज शाम 5 बजे तक आरटीजीएस के माध्यम से सीधे खिलाड़ियों के एकाउंट्स में भेज दी जाएगी।  

 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static