वैष्णो देवी भगदड़ मेें हरियाणा की महिला की भी मौत, बेटे के साथ गई थी माता के दर्शनों के लिए

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 10:16 AM (IST)

झज्जर : वैष्णो देवी माता के दरबार के बाहर मची भगदड़ मेें जो लोग मौत के आगोश में समा गए, उनमें झज्जर जिले के सब-डिवीजन बेरी की ममता भी शामिल है। आस-पड़ोस के लोगों की माने तो ममता अपने बेटे आदित्य के साथ 2 दिन पूर्व ही माता वैष्णो देवी के दर्शन करने गई थी। बताया गया है कि 31 दिसम्बर की रात मां-बेटा दोनों मां वैष्णो देवी के दर्शन हेतु कतार में लगे थे लेकिन इससे पहले वे दर्शन कर पाते, भवन परिसर में भगदड़ मच गई और काल का ग्रास बन गई। जैसे ही ममता की मौत की सूचना बेरी के बैठाण पाने में पहुंची, पूरे कस्बे में मातम छा गया।

ममता के परिजनों के अनुसार जब भवन परिसर में भगदड़ मची तब ममता का बेटा आदित्य उससे बिछड़ गया और भगदड़ में ममता की मौत हो गई। भगदड़ के कुछ देर बाद जब वहां शांति बनी तब आदित्य को पता चला कि उसकी मां की मौत हो गई। स्कूल में टैस्ट के चलते बेटी नहीं जा पाई थी साथ : मृतक ममता के साथ उसकी बेटी कशिश ने भी मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जाना था। कशिश 12वीं कक्षा की छात्रा है जिसके कारण अचानक स्कूल में टैस्ट तय हो गया और टैस्ट की वजह से बेटी ने जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया। अब परिवार में उसकी सास, बेटा आदित्य और एक 15 साल की बेटी कशिश ही बचे हैं।

5 साल पहले हुई थी ममता के पति की मौत 
ममता के पति सुरेंद्र की करीब 5 साल पहले बीमारी के चलते मौत हो चुकी है। मृतक ममता का बेटा आदित्य 12वीं कक्षा के बाद अब कॉलेज में पढ़ रहा है जबकि बेटी कशिश इस वर्ष 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही है। ममता की मौत से परिवार सदमे में है। ममता की मौत की सूचना मिलते ही परिजन सुबह ही कटरा के लिए रवाना हो गए थे। पता चला है कि माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की मदद से ममता के शव को बेरी लाया जा रहा है जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। श्राइन बोर्ड की ओर से ममता के परिवार को 10 लाख रुपए का मुआवजा भी दिए जाने की घोषणा की गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static