लॉकडाउन में 'भीख' मांगने लगे हरियाणवी कलाकार, सबको दिया लेकिन इन्हें किसी ने नहीं पूछा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 01:11 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): लॉक डाउन में रोजी-रोटी के लिए संघर्ष कर रहे हरियाणवी कलाकरों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए राहगीरों से भीख मांग कर अपना विरोध जताया। लगभग ढाई महीने से चल रहे लॉक डाउन की वजह से धार्मिक कार्यक्रम, शादी समारोह और सरकारी कार्यक्रम बंद होने की वजह से कलाकर भूखे मरने की कगार पर पहुच गए हैं। कलाकारों का आरोप है कि सरकार और प्रसाशन ने प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा लेकिन कलाकरों की सुध तक नहीं ली, जिसकी वजह से आज कलाकर भूखा मरने की कगार पर है।

PunjabKesari, Haryana

लॉक डाउन की वजह से ठप पड़े धंधों में हरियाणवी कलाकार भी एक हैं, जिनकी रोजी रोटी के लाले पड़ गए हैं। रोहतक में हरियाणवी कलाकारों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए लोगों से भीख मांगी। जागरण, शादी समाहरोह और सरकारी कार्यक्रमों में गा-बजाकर दो जून की रोटी कमाने वाले ये कलाकार आज मुश्किल में हैं, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से शादी समाहरोह हो या सरकारी व धार्मिक कार्यक्रम सब बन्द हो चुके हैं, इसलिए इन कलाकारों पर भी संकट आ चुका है। 

PunjabKesari, Haryana

कलाकारों ने पूरे देश में प्रदर्शन कर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की। रंगशाला के सामने पूरे साजो-सामान के साथ कलाकारों ने लोगो से भीख मांग कर अपना विरोध जताया। हरियाणवी कलाकारों का आरोप है कि सरकार ने मजदूर और आम आदमी पर ध्यान दिया, लेकिन कलाकारों को किसी ने नहीं पूछा। उन्होंने अधिकरियों को भी कई बार अवगत करवाया लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static