नूंह मेवात: स्वास्थ्य विभाग ने होटल-ढाबों पर की सेंपलिंग, 500 कर्मचारियों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 02:50 PM (IST)

नूह मेवात(ऐ.के.बघेल): सोनीपत जिले के सुखदेव ढाबा पर कार्यरत 65 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने से प्रदेश भर में होटल व ढाबों पर कार्यरत कर्मचारियों की सैंपलिंग अभियान चलाया गया। नूह जिले में  स्वास्थ विभाग ने शनिवार को ही तक़रीब 500 से अधिक होटल ढाबों के कर्मचारियों के सेम्पल लिए जिनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है । यह जानकारी जिला नॉडल अधिकारी एवं डिप्टी सिविल सर्जन डॉ कुमार ने दी। 

उन्होंने बताया कि सोनीपत जिले के सुखदेव ढाबा में तकरीबन 65 कर्मचारियों के आने के बाद जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा एवं सिविल सर्जन कृष्ण कुमार के आदेश अनुसार जिले में भी सोमवार तथा मंगलवार तक सभी ढाबे व होटलों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए , लेकिन उन्होंने शनिवार और रविवार को ही होटल व ढाबों की सैंपलिंग करने का फैसला लिया । डिप्टी सिविल सर्जन कोरोना टैस्ट करने वाली टीम गठित कर जिले के पुनहाना , फिरोजपुर झिरका , तावडू , नूह सीएचसी के अंतर्गत जितने भी होटल व ढाबों आते हैं , उन सभी पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें रैपिड एंटीजन किट द्वारा टेस्टिंग की गई ।

जिले के लोगों व् स्वाथ्य विभाग के लिए यह राहत भरी खबर है कि जिले में सेंपलिंग के बाद होटल व ढाबों पर सभी कर्मचारी नेगेटिव पाए गए हैं । वैसे नूह जिला ज्यादातर ग्रामीण आंचल में बसता है और इस जिले में बहुत ही कम मात्रा में या फिर छोटे पैमाने पर होटल - ढाबे चलाए जा रहे हैं । सुखदेव ढाबा पर रोजाना हजारों लोग नाश्ता और खाना खाते हैं और दिन-रात भीड़ लगी रहती है। ऐसा नजारा तो इस जिले में नहीं हैं , लेकिन एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने होटल व ढाबों पर कार्यरत कर्मचारियों की जांच कोरोना महामारी से एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static