सिरसा में इस महीने कोरोना के बढऩे की संभावना, स्वास्थ्य विभाग ने बनाया एक्शन प्लान(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 08:28 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): सिरसा में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है, जिले में 24 घंटे में आठ नए मामले सामने आए हैं, जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या 116 पहुंच गई। हालांकि ठीक होने वाले केसों की संख्या भी 86 पहुंची व एक्टिव केस 30 ही बची है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में जुलाई महीने को लेकर एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जुलाई माह के अंत तक कोरोना के केसों के बढऩे की संभावना है, जिसके लिए विभाग तैयारियों में जुटा है।

सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने बताया कि जुलाई महीने में कोरोना के केसों के बढऩे की संभावना को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एक नया प्लान तैयार कर किया है। उन्होंने बताया कि नए प्लान के मुताबिक अब कंटोनमेंट के लोगों को सैंपल देने के लिए नागरिक अस्पताल नहीं लाया जाएगा, बल्कि उनके सैंपल लेने की व्यवस्था उन्हीं के जोन में ही कर दी गई है। विभाग की टीम कंटोनमेंट जोन में घर-घर जाकर सैंपल कलेक्शन करने का काम करेगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए विभाग की सात मोबाइल टीमों का गठन किया गया है। इस काम के लिए सात चिकित्सकों की ड्यूटी भी लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि इस नए प्लान का उद्देश्य संक्रमितों से संक्रमण फैलने से रोकना है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के फैलने को रोकने के लिए अब कंटोनमेंट जोन में सख्ती बरती जाएगी। अनलॉक-02 में लोगों को जागरूक रहना होगा और अपने आप को कोरोना से बचाना होगा। उन्होंने कहा कि लोगों की लापरवाही उन पर भारी पड़ सकती है।

वहीं आज आठ नए पॉजिटिव मामलों में झारखंड से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके इलावा दो आशा वर्करों सहित सात नए पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। दोनों आशा वर्कर गावं नटार की रहने वाली हैं। इसके इलावा कोरोना संक्रमित मिले सिरसा के व्यक्ति के दोनों बच्चे भी संक्रमित मिले हैं, जिनमें 4 वर्षीय लड़के व 12 वर्षीय लड़की की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव आई है। गांव भंभूर के 74 वर्षीय दुकानदार, रानियां का 19 वर्षीय युवक व रानियां रोड सिरसा की 35 वर्षीय महिला भी संक्रमित मिली है। सिरसा में अब पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर हुई 116 हो चुकी है, जिसमें से एक्टिव केसों की संख्या 30 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static