कोरोना की टैस्टिंग स्पीड को बढ़ाने में स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाया कदम, CHC स्तर पर शुरू की टैस्टिंग

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 11:27 AM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी) : कोरोना टैस्टिंग स्पीड को बढ़ाने में स्वास्थ्य विभाग ने अब एक और कदम बढ़ाया है। अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ही अपने स्तर पर कोरोना वायरस का सैम्पल ले सकेंगे। इसके लिए डॉक्टरों की टीम ने उचित प्रशिक्षण प्राप्त कर लिया गया है। प्रशिक्षण के बाद पहले दिन रादौर में डॉक्टरों की टीम ने 55 सैंपल लेकर टैस्ट के लिए भेजे हैं। 
PunjabKesari
रादौर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ विजय परमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। इसलिए टेस्टिंग स्पीड को बढ़ाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है, ताकि कोरोना संक्रमित लोगों की जल्द से जल्द पहचान की जा सके और कोरोना संक्रमण को तेजी से बढ़ने से रोका जा सके। इसी कड़ी में अब रादौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम भी अपने स्तर पर सैंपल लेने में सक्षम हो गई है, जिसका कार्य शुरू करवा दिया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग टैस्टिंग को सब सेंटर तक शुरू करेगा, ताकि ग्रामीणों को टैस्ट देने में कोई परेशानी न हो। 

PunjabKesari

स्वास्थ्य विभाग के इस प्रयास से जहां प्रतिमाह ब्लॉक स्तर पर टैस्टिंग की स्पीड बढ़ेगी, वहीं जरूरत के समय लोगों को यमुनानगर नहीं जाना पड़ेगा और समय रहते संक्रमित व्यक्ति की भी पहचान हो सकेगी। रादौर क्षेत्र में 376 लोगों के कोरोना वायरस की बीमारी को लेकर सैंपल लिए जा चुके है। राहत की बात ये है कि सभी की रिर्पोट अभी तक नेगेटिव आई है। आज भी 55 लोगों के सैंपल भेजे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static