कई इलाकों में भारी बरसात और आंधी, जन जीवन अस्त व्यस्त

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 04:16 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): फतेहाबाद जिले में आज सुबह अनेक जगहों पर तेज हवाओं के साथ भारी बरसात हुई। हालांकि फतेहाबाद शहरी क्षेत्र में हलकी बरसात देखी गई वहीं बाहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में भारी बरसात हुई। आज सुबह से बादलों की गडग़ड़ाहट और तेज हवाओं के साथ बरसात शुरु हो गई।

कई इलकों में करीब 2 से 3 घंटे तक हुई तेज बरसात के कारण भारी जलभराव हो गया। जिससे खेतों में खड़ी फसलें बुरी तरह से प्रभावित हो गई। फतेहाबाद के गांव दहमान, लहरियां, बैजलपुर, बुआन आदि गांवों में भारी बरसात हुई, जिससे गांव के रिहायशी इलाकों के साथ-साथ खेतों में बाढ़ के जैसे हालात बन गए। तेज हवाओं और तेज बरसात के कारण पककर तैयार खड़ी नरमा-कपास और धान की फसलों की भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। बरसात के साथ चली तेज हवाओं के कारण फसलें नीचे बिछ गई हैं।

आसमान में बादल छाने के साथ ही किसानों के मात्थे पर चिंता की लकीरें नजर आने लगी हैं। जिले के गांवों में बरसात और अंधड़ इतना तेज था कि सड़क किनारे खड़े दर्जनों पेड़ उखड़ सड़कों पर आ गिरे। जिससे आवागमन भी बाधित हुआ। बरसात के कारण हुए नुकसान का अभी आकलन नहीं लग पाया लेकिन आशंका जताई जा रही है कि सैंकउ़ों एकड़ में खड़ी नरमा-कपास, धान और अन्य फसलों को भारी नुकसान हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static