हेलीकॉप्टर हादसा: बेहद जिंदादिल थे शहीद ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर, दोस्त ने सांझा की यादें(video)

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 04:53 PM (IST)

पंचकूला (उमंग): बीते दिन हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर हादसे में देश के कई काबिल जांबाजों की शहादत हो गई। जिनमें से एक पंचकूला के रहने वाले ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर भी थे। जहां एक ओर पूरा देश सेना के जवानों को खोने पर गम में डूबा है, वहीं ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के आसामयिक मृत्यु पर उनके पैतृक शहर पंचकूला में शोक की लहर छाई हुई है।

हरियाणा के जिला पंचकूला के सेक्टर- 12 स्थित ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर के आवास पर पहुंच कर उनके मित्रों व अन्य करीबियों ने परिजनों के साथ शोक जताया। इस दौरान 20 साल से उनके पड़ोसी और मित्र रहे कर्नल भूपेंद्र सिंह ने इस हादसे को न केवल इसे पंचकूला की क्षति बल्कि देश की महा क्षति बताते हुए शोक जताया।

कर्नल भूपेंद्र सिंह ने बताया कि ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर बेहद जिंदादिल और खुशदिल इंसान थे और एक डेकोरेटेड ऑफिसर थे। जल्दी उनका प्रमोशन मेजर जनरल पद पर होने वाला था। उन्होंने देश की सेवा में यूएन मिशन से लेकर विभिन्न सैन्य क्षेत्रों में अपनी अति विशिष्ट सेवाएं दी हैं। उन्होंने बताया कि ब्रिगेडियर लिड्डर सीडीएस बिपिन रावत का स्टाफ छोड़ डिविजन ऑफिसर की कमान संभालने वाले थे।

PunjabKesari, haryana

कर्नल भूपेंद्र सिंह ने आगे बताया कि ब्रिगेडियर लिड्डर की प्रमोशन अप्रूव हो गई थी, उन्हें मेजर जनरल रैंक के पद प्रमोट किए जाने की अनुमति मिल गई थी। उन्होंनें बताया कि ब्रिगेडियर लखबिंदर सिंह लिड्डर परिवार में दूसरी पीढ़ी के सेना अधिकारी थे। लिड्डर पिछले एक साल से अधिक समय से जनरल बिपिन रावत के स्टाफ में थे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर राइफल्स की दूसरी बटालियन की कमान संभाली थी।

बता दें कि बीते दिन बुधवार को तमिलनाडू के के कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों व कर्मियों की मौत हो गई है। वायुसेना के एमआई-17वी5 हेलीकॉप्टर में सवार होकर सीडीएस बिपिन रावत अपने दल के लोगों के साथ बेलिंगटन स्थित कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे और रास्ते में यह हादसा हो गया। हादसे का कारण खराब मौसम हो सकता है, हालांकि वायुसेना ने घटना की 'कोर्ट ऑफ इंक्वायरी' के आदेश दे दिए हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static