यहां स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन तो मौजूद लेकिन स्टाफ गायब, ग्रामीण खाली हाथ लौट रहे घर

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 04:43 PM (IST)

पलवल(दिनेश):  हरियाणा सरकार के द्वारा भले ही ग्रामीण इलाके में लोगों के कोरोना जांच और थर्मल स्क्रीनिंग के आदेश दे दिए गए हो लेकिन पलवल में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते ग्रामीण इलाके में ना तो लोगों को कोरोना जांच और थर्मल स्क्रीनिंग जैसी कोई सुविधा मिल रही है।  इतना ही नहीं स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन तो मौजूद है लेकिन उसे लगाने के लिए स्टाफ गायब है।

ग्रामीणों के कई कई बार चक्कर लगाने के बाद भी उनको वैक्सीन नहीं मिल रही है। आलम यह है कि ग्रामीण सुबह आकर स्वास्थ्य केंद्र के बाहर बैठ जाते हैं और दोपहर तक व्यक्ति लगने का इंतजार करने के बाद वापस खाली हाथ घर लौट जाते हैं जिस कारण ग्रामीण इलाके में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यह एक गांव की हालात नहीं है। पलवल के दर्जनों गांव में इसी तरह के हालात हैं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से स्टाफ गायब रहता है और इसका भुगतान ग्रामीणों को करना पड़ रहा है गांव सोलड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना किस टाइम पर लेने के लिए एक चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को रखा जाता है ।

स्वास्थ्य केंद्र पर ना तो वैक्सीनेशन करने के लिए यह न मौजूद रहती है ना ही लोगों को दवाई देने के लिए फर्स्ट मौजूद है । लोगों ने बताया उनको यहां कोई सुविधा नहीं मिल रही है। चक्कर पर चक्कर लगाने के बाद भी उनको वैक्सीन नहीं मिल रही है और खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं का ग्रामीण इलाके में बुरा हाल है । अस्पताल में डॉक्टर अपनी मनमर्जी से अस्पताल चला रहे हैं ।  यहां 17 गांव के 60000 की आबादी के ऊपर या अकेला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र है जिसमें  मेडिकल अफसर सहित केवल लगभग 4 लोगों का स्टाफ ही काम कर रहा है वह भी समय पर मौजूद नहीं रहता।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static