दर्दनाक हादसा: तेज रफ्तार ट्रक ने छात्र को कुचला, मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 11:20 AM (IST)

यमुनानगर(ब्यूरो): शहर में आए दिन दुर्घटनाओं में कोई न कोई मौत की आगोश में जा रहा है। आखिर इन घटनाओं का जिम्मेदार कौन हैं। हर माह सड़क सुरक्षा के नाम पर बैठकें तो हो रही हैं लेकिन समाधान नहीं हो रहा। शहर में कोई ही दिन ऐसा होता होगा जिस दिन कोई दुर्घटना नहीं होती। इन दुर्घटनाओं को देखते हुए लगता है कि मानव जीवन का कोई मूल्य ही नहीं। 

मंगलवार को एक बार फिर जगाधरी के पुराना सहारनपुर मार्ग पर नहर पुल के पास तेज रफ्तार ट्रक ट्राला ने 20 वर्षीय बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया, जिसकी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिया। इस घटना के बाद से ही आसपास के लोगों ने गुस्से में आकर रोड जाम कर दिया। 

देर शाम तक रोड जाम रहा और मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी की भी किसी ने एक न सुनी। जमकर लोगों ने नारेबाजी कीं। लोगों का कहना था कि आए दिन कहीं न कहीं दुर्घटनाओं में युवा अपनी जान गंवा रहे हैं। आखिर कब तक यूं ही युवा अपनी जान गंवाते रहेंगे, क्यों जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती। कुछ इस प्रकार के सवालों के जवाब लोग चाह रहे थे लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिल रहे थे, जिसके चलते लगातार हंगामा हो रहा था।

समाचार लिखे जाने तक भी सड़क जाम थी और लोग मांग कर रहे थे कि यहां जिले के उच्च अधिकारी पहुंचे और समस्या के समाधान के बारे में कुछ आश्वासन दें, तभी वे जाम खोलेंगे।  मिली जानकारी के अनुसार  मंगलवार शाम को बूडिय़ा इलाके के गांव साबापुर निवासी करीब 20 वर्षीय अखिल कुमार बाइक पर जगाधरी की ओर से जा रहा था।  पुराने सहारनपुर रोड पर नहर पुल पर पीछे से आ रहे ट्रक ने चपेट में ले लिया। बाइक के ऊपर ट्रक चढ़ गया। हादसे में युवक अखिल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

 हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर मौके से फरार हो गया। जानकारी के अनुसार मृतक युवक पढ़ाई कर रहा था। वहीं, ग्रामीणों का कहना था कि इस मार्ग पर तेज रफ्तार व ओवरलोड वाहन दिन -रात दौड़ते हैं। इन पर रोक नहीं लग रही है। उनका कहना था कि इससे हादसे बढ़ रहे हैं। खबर लिखे जाने तक जाम की स्थिति बनी हुई थी और पुलिस कोशिश कर रही थी कि किसी तरह जाम खुल जाए लेकिन ग्रामीण अड़े हुए थे कि हर रोज इस प्रकार के हादसे हो रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। ओवरलोड वाहनों पर अंकुश नहीं लग रहा है। बेलगाम रफ्तार आए दिन किसी न किसी को कुचल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static