गृह मंत्री ने CID चीफ से मांगा स्पष्टीकरण, विधानसभा चुनाव की रिपोर्ट नहीं देने पर तल्ख हुए विज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय) : गृह मंत्री अनिल विज की नजरें अब सी.आई.डी. चीफ अनिल राव पर टेढ़ी हो गई हैं। विज ने तय समय में एक रिपोर्ट नहीं देने पर सी.आई.डी. चीफ राव से स्पष्टीकरण मांगा है। दरअसल विज ने सी.आई.डी. की कार्यप्रणाली परखने के लिए बीते विधानसभा चुनाव की रिपोर्ट मांगी थी। विज यह जानना चाहते हैं कि विधानसभा चुनाव में सी.आई.डी. ने कितनी सीटों पर भाजपा की जीत बताई थी और कितनी पर जीत हुई।

हालांकि इस रिपोर्ट के अब कोई मायने तो नहीं हैं लेकिन गृह मंत्री बनने के बाद विज सी.आई.डी. की कार्यप्रणाली से रू-ब-रू होना चाहते हैं। यही वजह है कि गृह मंत्री ने सी.आई.डी. की ओवरहालिंग करने के लिए गृह सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है।गृह मंत्री अनिल विज ने बीते 11 दिसम्बर को सी.आई.डी. चीफ अनिल राव से विधानसभा चुनाव के सभी 90 क्षेत्रों की रिपोर्ट मांगी थी।

विज की ओर से यह कहा गया कि सी.आई.डी. ने चुनाव को लेकर सर्वे के जरिए जो रिपोर्ट तैयार की थी उसे उनके पास 10 दिनों में भेजा जाए। लेकिन 10 दिनों का समय बीतने के बाद भी सी.आई.डी. चीफ की ओर से उक्त रिपोर्ट नहीं भेजी गई। जिसके बाद 25 दिसम्बर को गृह मंत्री की ओर से राव को एक रिमाइंडर भेजा गया। हैरानी की बात यह है कि रिमाइंडर के बाद भी विज के पास रिपोर्ट नहीं पहुंची। लिहाजा विज ने अब एक पत्र भेजकर सी.आई.डी. चीफ से रिपोर्ट नहीं भेजने का स्पष्टीकरण मांगा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static