गृहमंत्री ने राहगीरों को बांटे मास्क, बोले-कोरोना से बचने के लिए मास्क पहने

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2020 - 09:20 AM (IST)

अम्बाला छावनी : कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए हम सबको सांझे प्रयास करने की जरूरत है। हर व्यक्ति का यह दायित्व है कि वह स्वयं भी मास्क पहने और दूसरों को भी मास्क पहनने के लिए प्रेरित करें। इतना ही नहीं, सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर का उपयोग भी बहुत जरूरी है। ऐसा करने से कोरोना को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। यह बात हरियराणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सोमवार को तांगा स्टैंड, अम्बाला छावनी के नजदीक भाजपा कार्यकत्र्ताओं के साथ राहगीरों को मास्क वितरित करते हुए कही। करीब लगभग 2 घंटे तक उन्होंने आने-जाने वाले लोंगों को मास्क वितरित किए तथा बाद में कार्यकर्ताओं ने लोगों को मास्क वितरित करने की जिम्मेदारी संभाली।

मास्क को ही बचाव के दृष्टिïगत वैक्सीन समझें
विज ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क को ही बचाव के दृष्टिïगत वैक्सीन समझें। जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नहीं आती, तब तक हमें सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना करनी होगी। यह कार्य हम स्वयं अपने से शुरू करें, तभी हम अन्य को इस संदर्भ में प्रेरक संदेश दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें कोविड-19 के दृष्टिगत सभी हिदायतों की शत-प्रतिशत पालना करनी है। मास्क पहनना, 2 गज की दूरी का विशेष ध्यान रखना है। हमें कोरोना से बचाव के लिए सख्ती के साथ-साथ मास्क पहनने के लिए भी  लोगों को प्रेरित करना है, ताकि माहामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने भाजपा कार्यकत्र्ताओं को बाजारों, रेलवे स्टेशन, औद्योगिक इकाईयों, बस स्टैंड, स्कूल, कालेज व अन्य स्थानों पर मास्क वितरित करने के लिए भी कहा है। साथ ही नगर परिषद के अधिकारियों को कोविड-19 के नियमों के प्रति जानकारी मिल सके। इसके लिए उन्हें होॄडग लगाने के निर्देश भी दिए हैं। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा भी लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।

सभी आवश्यक हिदायतों की पालना करें 
गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना के साथ जीते हुए सभी आवश्यक हिदायतों की पालना करनी है। कोरोना अपने पंख न फैलाने पाए, इसके लिए प्रदेश में सभी लोग मास्क पहनें। इस संदर्भ में पहले से ही उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व अन्य उच्च अधिकारियों को इसकी पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हम लॉकडाऊन के पक्ष में नहीं हैं। क्योंकि लॉकडाऊन से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बावजूद लोग सुरक्षित रहें, इसके लिए सख्ती के तौर पर मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। यदि नियमों की अवहेलना होती है तो सम्बन्धित का चालान भी किया जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी टूटने के कगार पर
पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी टूटने के कगार पर है और जब पार्टी टूटती है तो पार्टी से निकलने और निकलवाने का कार्य किया जाता है। कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से सतर्क है। लोगों को इस महामारी से निपटने में अपना योगदान देना है। हम सब मिलकर कोरोना को हराने का काम करेेंगे। गृहमंत्री ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हजारों मास्क बांटे। 

यह रहे मौजूद 
इस मौके पर राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, मीडिया कोॢडनेटर विजेंद्र चौहान, अजय पराशर, बी.एस. ङ्क्षबद्रा, रवि सहगल, अनिल कौशल, पुष्पा वैश, रवि चौधरी, ललिता प्रसाद, पूजा बेदी, विक्रम सिंह नागी, सतपाल ढल्ल, विकास बतरा, इकबाल सिंह, जसबीर सिंह जस्सी, बलकेश वत्स, बबीता राजवंशी, संजीव वालिया, गुलाटी गुलशन, सुनीता अरोड़ा, दीपचंद, जगन्नाथ, विकास जैन, आशीष अग्रवाल, विजय शर्मा, शशि तिवारी, एस.एल. कत्याल, रेणु चौहान, दीना शर्मा, अजय पराशर व गुरविंद्र सिंह सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static