फरीदाबाद मेयर-एसडीओ विवाद पर गृहमंत्री विज ने प्रतिक्रिया, कहा- रिपोर्ट के बाद करूंगा कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 05:08 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा के जिला फरीदाबाद में बीते दिन मंगलवार को शहर की मेयर व एसडीओ के बीच विवाद का मामला सामने आया था। जिस पर प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने मेयर से बात कर रिपोर्ट मांगी है, रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई करूंगा।

बता दें कि मेयर सुमन बाला को शिकायतें मिली थी कि एनआईटी-5 सेंट जोसफ स्कूल के सामने नगर निगम द्वारा 7.50 लाख रुपए की लागत से बनवाया गया शौचालय गंदा रहता है। उसमें न तो नल लगा है और न ही पानी की व्यवस्था की गई है। ऐसे में लोगों को परेशानी हो रही है। मंगलवार को मेयर सुमन बाला मौके पर निरीक्षण करने पहुंच गई। उसी समय एसडीओ सुरेंद्र खट्टर भी पहुंच गए। 

मेयर ने जब शौचालय की हालत देखी और कहा कि निगम इतना पैसा खर्च कर रहा है तो उसकी ठीक से देखभाल क्यों नहीं हो रही है? इस दुर्दशा को देखकर पब्लिक हमें, सरकार को और निगम अधिकारियों को गाली देती है। मेयर के इतना कहते ही एसडीओ आग बबूला हो गए और उन्होंने मेयर से कहा कि आप बेवजह प्रोपेगेंडा कर रहे हो। सरकार को आप बदनाम कर रहे हो। छपवा देना अखबार में इसे। मेरा कुछ नहीं होता। 

इतना कहकर एसडीओ वहां से नौ दो ग्यारह हो गए। हैरानी की बात ये है कि मौके पर पब्लिक खड़ी थी और निगम अधिकारी की बात सुनकर सभी हैरान रह गए थे। मौजूदा लोगों का कहना था कि जब निगम अधिकारी मेयर की नहीं सुन रहा तो आम जनता से कैसा व्यवहार करता होगा, अंदाजा लगाया जा सकता है।

पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग
मेयर सुमन बाला ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि वह स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए गए शौचालय की हालत देखने पहुंची थीं। जब शौचालय की हालत देखकर एसडीओ से सवाल जवाब किया गया तो उन्हें गुस्सा आ गया और वह अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए बगैर समस्या का समाधान कराए गायब हो गए। ये हरकत निगम सदन की अवमानना के दायरे में आती है। ऐसे अधिकारी के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static