ऑनर किलिंग: अपना घर छोड़ प्रेमी के साथ रहती थी बेटी, नाखुश मां-बाप ने मौत के घाट उतारा

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 04:28 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): हिसार के समीपवर्ती गांव भैरीअकबर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। आरोप है कि इस गांव में एक 23 वर्षीय युवती की हत्या उसके परिजनों ने कर दी और शव का गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार कर दिया। उकलाना पुलिस ने युवती के प्रेमी की शिकायत पर युवती के पर मां-बाप सहित 6 लोगों के खिलाफ हत्या व शव को खुर्द करने का मामला दर्ज किया है। वहीं प्रेमी को जान का खतरा होने के चलते उसे सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है।



युवती ने वीडियो में बताया था जान का खतरा
इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है जो युवती की हत्या के पहले का है। वीडियो में युवती ने कहा था कि वह राकेश के साथ अपनी मर्जी के साथ रह रही है। कोर्ट से लिविंग रिलेनशिप का सर्टिफिकेट भी लिया है, लेकिन उसके घरवाले इस रिश्ते से असहमत हैं, इसलिए यदि उसके, राकेश या राकेश के घरवालों के साथ कुछ होता है तो उसके जिम्मेवार घरवाले ही होंगे।

अंतर्जातीय विवाह करना चाहते थे राकेश और ममता
जानकारी के अनुसार गांव धांसू निवासी राकेश का भैरीअकबर की 23 वर्षीय युवती ममता के साथ प्रेम प्रंसग था। वे दोनों अलग अलग जाति से संबंध रखते थे, लेकिन शादी करना चाहते थे। जिसकी जानकारी युवती के परिजनों को भी थी। दोनों अलग अलग जाति से सबंध रखते थे, इसलिए ममता के परिजन शादी के लिए राजी नहीं हुए।

PunjabKesari, Haryana

राकेश के साथ रहने लगी थी मृतका
राकेश ने बताया कि 13 मार्च को ममता अपने घर से निकल कर उसके पास आई तो वह ममता को लेकर सदर थाने में पहुंच गया। वहां ममता ने जान का खतरा बताते हुए अपने घरवालों के साथ जाने से मना कर दिया। इसके बाद वह और ममता साथ में आ गए। राकेश ने बताया कि 14 मार्च को उसने कोर्ट में लिविंग इन रिलेशनशिप का सर्टिफिकेट बनवा लिया था। जान का खतरा होने के चलते दोनों घर से अलग कहीं और रहने लगे थे। कुछ दिन बाद ममता के पिता ने फोन पर कहा कि वे आपस में बैठकर बात करना चाहते हैं।

PunjabKesari, Haryana

4 अप्रैल तक हुई थी दोनों की बात
इसके बाद राकेश व ममता एक संस्था से संपर्क करने के बाद ममता के परिजनों से बात करने के लिए पहुंचे। जहां उन्हें आश्वासन दिया गया कि ममता की एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी के बाद दोनों की शादी करवा दी जाएगी। इस आश्वासन पर ममता अपने परिजनों के साथ चली गई। राकेश ने बताया कि 4 अप्रैल तक दोनों की आपस में बात होती रही, इसके बाद उसे सूचना मिली कि ममता की हत्या कर दी है।

युवक की सुरक्षा के लिए गनमैन साथ भेजा
वहीं इस मामले में हिसार के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने बताया कि पुलिस ने राकेश की शिकायत के आधार युवती के परिजन के 6 लोगों के खिलाफ के हत्या सहित अन्य धाराओं 147, 149, 302, 201, 506 धारा के तहत मामला दर्ज किया है, परंतु अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि युवक की सुरक्षा के लिए गनमैन साथ भेजा गया है। इस मामले की जांच डीएसपी को सौंपी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static