ऑनर किलिंग की भेंट चढ़ी नाबालिगा, पुलिस ने रूकवाया संस्कार, मां और भाई के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 05:31 PM (IST)

कैथल(जोगिंद्र कुंडू):  हरियाणा प्रदेश में आनर किलिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। ताजा मामला सामने आया है गांव बढ़सीकरी कलां में  जहां एक नाबालिग हत्या कर दी गई। अपराध से जुड़े साक्ष्यों को मिटाने के आरोप में मृतका की मां व भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि परिवार के कुछ अन्य लोगों पर भी जांच की सुई घूम रही है। एसपी के निर्देश पर की गई त्वरित कार्रवाई में मृतका की मां, भाई व अन्य सदस्य ने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

आनन-फानन में दाह संस्कार की मिली थी खबर 
पुलिस अधिकारियों के अनुसार लडक़ी की हत्या कर आनन-फानन में दाह संस्कार सुबह गांव स्थित शमशान भूमि में किया गया। इस बीच पुलिस कंट्रोल रूम में घटना की जानकारी मिली। तत्काल डीएसपी रवींद्र सांगवान की अगुवाई में पुलिस टीम गांव पहुंची। इस दौरान शमशान भूमि में चिता जल रही थी। जबकि कोई ग्रामीण मौके पर मौजूद नहीं था। इस पर एएसआई कुलबीर सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ पास के सरकारी स्कूल से पानी की व्यवस्था कर अग्नि शांत कर चिता से अधजले शव बाहर निकाला।
PunjabKesari
चार वर्ष पहले हो चुका था पिता का निधन
तथ्यों की पड़ताल के लिए एसडीएम रिगन कुमार, डीएसपी रवींद्र सांगवान, ड्यूटि मैजिस्ट्रेट हरदेव सिंह, एसएसआई गुरदेव सिंह, एएसआई कुलबीर सिंह, हलका पटवारी जगरूप सिंह और दूसरे अधिकारियों की मौजूदगी में चिकित्सा अधिकारी डा.कुलदीप सिंह ने जले शव का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि शव बुरी तरह जल चुका है। इन परिस्थितियों में रोहतक स्थित पीजीआई में मृतका का पोस्टमार्टम होगा। इसके मद्देनजर पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए शव को अपने कब्जे में लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतका के पिता भारतीय सेना में तैनात रहे हैं और चार वर्ष पूर्व उनका निधन हो गया था। 

मां और भाई के खिलाफ मामला दर्ज
डीएसपी रवींद्र सांगवान ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की मां और भाई के खिलाफ हत्या के साथ-साथ अपराध के सबूत मिटाने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। तहकीकात को तेज किया गया है। जो भी पहलु सामने आएंगे उसके अनुसार घटना में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

घटना को लेकर गांव में सनसनी
बढ़सीकरी कलां गांव में नाबालिग की हत्या को लेकर सनसनी है। गांव में सुबह से सन्नाटा पसरा था और कुछ बताने के नाम पर लोगों के मुंह पर बस अंगुली है। सरकारी स्कूल से कुछ ही दूरी पर इस प्रकार की घटना का सामने आना और स्कूल के सामने स्थित शमशान भूमि में गुपचुप ढंग से नाबालिग के संस्कार की कार्रवाई से प्रशासन हरकत में है। पुलिस अधिकारी घटना की तह तक पहुुंचने की कवायद में लगे हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static