हुड्डा ने पैरालंपिक पदक विजेताओं को दी बधाई, बोले- इन खिलाड़ियों का सम्मान भी विशेष होना चाहिए

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पैरालंपिक खेलों में शानदार प्रदर्शन करने वाले पदक विजेता खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं हमेशा हरियाणा के लिए दोगुनी खुशियां लेकर आती हैं। इन खेलों में भी प्रदेश के खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 कांस्य समेत कुल 7 पदक देश की झोली में डाले। खेलों और खिलाड़ियों से विशेष लगाव के होने के कारण, देश के लिए हरियाणा के खिलाड़ियों की उपलब्धि दोगुनी खुशी का आभास करवाती है।  

हुड्डा ने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने हमेशा देश का गौरव बढ़ाया है। लेकिन पैरालंपिक पदक विजेता सिंहराज अधाना, मनीष नरवाल, सुमित अंतिल, विनोद कुमार, हरविंदर सिंह, योगेश कठुनिया और सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों का संघर्ष और उपलब्धियां विशेष हैं। इसलिए इनका सम्मान भी विशेष होना चाहिए। प्रदेश सरकार को इन खिलाड़ियों के मान सम्मान में किसी तरह की कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए। खिलाड़ियों को यथाशीघ्र सम्मान राशि और उच्च पद देकर सम्मानित किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पैरालंपियन का जीवन सिर्फ खिलाड़ियों के लिए नहीं बल्कि हर वर्ग के लिए प्रेरणा स्रोत है। इन्होंने अपने प्रदर्शन के जरिए सिर्फ हरियाणा या भारत नहीं बल्कि पूरी दुनिया को एक संदेश दिया है। इन्होंने दुनिया को बताया है कि दिव्यांग होना दुर्बलता नहीं है। अगर आप मानसिक रूप से मजबूत हैं तो कोई लक्ष्य आपकी पहुंच से दूर नहीं हो सकता। हुड्डा ने कहा कि पदक विजेताओं के बारे में पढ़ते हुए पता चला कि कई खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचने के लिए काफी अभाव और संसाधनों की कमी का सामना करना पड़ा है। बावजूद इसके उन्होंने अपना हौसला कम नहीं होने दिया।विपरित परिस्थितिओ में भी आखिरकार उन्होंने अपना लक्ष्य हासिल करके देश व प्रदेश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया।  
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static