ठंड से हो रही किसानों की मौत पर सरकार को जल्द जागना चाहिए: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 12:37 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सोनीपत में प्रेसवार्ता के दौरान किसान आंदोलन को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने कहा कि किसान आंदोलन में ठंड से हो रही मौतों पर सरकार नहीं जाग रही है, उन्हें जल्द से जल्द जागना चाहिए और इन तीनों कानूनों को वापस लेना चाहिए। वहीं हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि दुष्यंत चौटाला ने वोट तो किसी के नाम पर लिए थे और सपोर्ट किसी और को कर दिया।

हुड्डा ने कहा कि आज जो प्रदेश की स्थिति बनी हुई है, किसान इतनी सर्दी में ठिठुर रहे हैं। चार लोगों की मौत तो आज हुई है और इससे पहले भी काफी किसानों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि किसानों की जो मांग है वह बिल्कुल जायज मांग है और मैं सरकार से आग्रह करता हूं कि तुरंत किसानों की मांग मान ले और सरकार इस आंदोलन को खत्म करे।

हुड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों से बात करके किसानों की सहमति से नए कानून बनाए क्योंकि यह कानून किसान के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरे देश का किसान सड़कों पर बैठा हुआ है, इन कानूनों से गरीब आदमी पर मार पड़ेगी और बड़े लोगों को फायदा मिलेगा। किसान की तकलीफ पूरे देश की तकलीफ है। किसान की मांगों को सुनकर केंद्र सरकार ने इन कानूनों को वापस ले लेना चाहिए।

हरियाणा सरकार पर बोलते हुए हुड्डा ने कहा कि प्रदेश सरकार भी कोरोना काल में रोजगार देने की बजाय रोजगार छीन रही है। उन्होंने कहा कि जिन युवाओं को कल निकाला है, नौकरी से उनको वापस लेना चाहिए। भूपेंद्र हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला पर भी निशाना साधा और कहा कि जब बीजेपी और जेजेपी की सरकार बनी तब मैंने कहा था जेजेपी ने वोट किसी के नाम पर लिए और सपोर्ट किसी को कर दिया। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला को कुर्सी प्यारी है ना कि प्रदेश की जनता। 

हुड्डा ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल से मिलने का समय लिया है और पत्र भी लिखा है कि हमें समय दिया जाए। भाजपा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, जिस तरह से प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है। इससे प्रतीत होता है कि प्रदेश में सरकार नाम की चीज नहीं है।

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पंचायत राज पर रिकॉल होने से पहले एमएलए और एमपी पर भी रिकॉल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में घोटालों की सरकार है, घोटाले पर घोटाले प्रदेश में हो रहे हैं। इन घोटालों का कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि जिस तरह से सोनीपत नगर निगम में घोटाले हुए हैं, कांग्रेस का मेयर बनने के बाद अब इनकी जांच होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static