मच्छरौली : बारिश के चलते गिरा मकान, बाल-बाल बचे मजदूर व उसके 2 बच्चे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 12:02 PM (IST)

समालखा : बीती रात को गांव मच्छरों ली में बारिश के चलते एक मजदूर का मकान गिर जाने से मलबा धड़ाम से जमीन पर आ गिरा। हादसे में मजदूर व उसके दो बच्चे बाल-बाल बच गए, इससे पहले मजदूर ने काफी बार प्रशासन को खस्ता हाल मकान के बारे में अवगत करवाया है। लेकिन आज तक प्रशासन की ओर से कोई उचित कदम नहीं उठाया गया, इससे पहले संबंधित विभाग के एस.डी,ओ व जे.ई. भी मौके का मुआयना कर चुके है मिली जानकारी के अनुसार गांव मच्छरोंली वासी मुकेश ने बताया कि सरपंच के घर के सामने उसका खस्ताहाल मकान है। खस्ताहाल मकान को लेकर काफी बार ग्राम पंचायत व प्रशासन को इस बारे में अवगत करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले जे.ई, व एस,डी,ओ. ने मौके का मुआयना किया धा। कल दोफहर के समय मकान की 2 कडी नीचे गिर गई, इसके बाद जे.ई, ने दोबारा से माँ के का मुआयना किया। लेकिन इसके बाद आज तक कोई समाधान नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि शाम के समय बारिश के चलते वो अपने मकान में देर शाम को बच्चों सहित सो रहा था। तभी उसे छत से मिट्टी गिरने का आभास हुआ, इससे पहले वो बच्चों सहित बाहर निकल आया। देखते ही देखते मकान की छत गिर जाने से भारी भरकम मलबा जमीन पर आ गिरा।

पीड़ित मजदूर ने बताया कि वह बेहद गरीब है, परिवार का गुजारा चलाना मुश्किल हो गया है। उसने बताया कि 2018 में पत्नी का देहांत हो गया था। पिछले दिनों वह सड़क हादसे में घायल हो गया, जिससे कह दोनों पैरों व हाथ से लाचार है, लेकिन शासन व प्रशासन की ओर से उसे कोई मदद नहीं मिल रही। पीड़ित ने प्रशासन से समस्था का समाधान करवाने की मांग की। इस संबंधी गांव मच्छरौली महिला सरपंच पति बलराज का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है। दोबारा से मकान बनवाने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं ।कल सचिव द्वारा मौके का मुआयना भी किया गया। मकान मालिक द्वारा शिकायत देने के बाद फाइल को ए,डी.सी. के पास भेजा जाएगा। जल्द ही समस्या का समाधान करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static