शार्ट-सर्किट के कारण मकान में लगी आग, बाल-बाल बचा परिवार

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 01:12 PM (IST)

जींद (ब्यूरो) : जैन नगर स्थित एक मकान में आग लग गई। आग लगने से मकान में रखा सामान जल गया। मकान में आग लगने के बाद गनीमत यह रही कि इस हादसे में परिवार के सभी सदस्य बाल-बाल बच गए। सूचना मिलने पर झांझ गेट चौकी में तैनात हैड कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार, फायर ब्रिगेड के कर्मचारी, बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जैन नगर निवासी सुभाष धवन के घर में शनिवार को अचानक आग लग गई।

आग लगने से परिवार के लोगों में हड़कम्प मच गया। शोर मचने पर मोहल्ला वासियों ने इकट्ठे होकर आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग और भी भड़क गई। लोगों ने पाइपें लगाकर, बाल्टियों में पानी इकट्ठा कर आग को बुझाया। गनीमत यह रही की आग घर में रखे 2 सिलैंडरों तक नहीं पुहंची नहीं तो कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था।

आग की लपटें सिलैंडर तक पहुंचती उससे पहले ही हैड कांस्टेबल सुरेन्द्र कुमार व जैन नगर निवासी युवक दिलबाग विर्क ने अपनी जान पर खेलकर दोनों भरे सिलैंडरों को घर से बाहर निकाला। इस बीच फायर ब्रिगेड को सूचना देने पर टीम मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आसपास के लोगों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया था। तब तक घर में रखे टी.वी. व फ्रिज सहित हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। बताया गया है कि टी.वी. में शार्ट-सॢकट के कारण घर में आग लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static