HSEB का अहम निर्णय: अब व्हाट्सएप पर डाक्यूमेंट्स भेजने से ही हो जाएगा 11 वीं में दाखिला

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 02:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा सरकार ने कोविड-19 के मद्देनजर हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की 10 वीं कक्षा में पास होने वाले विद्यार्थियों के हित में एक अहम निर्णय लिया है कि जो विद्यार्थी प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 11 वीं कक्षा में दाखिला लेना चाहते है, अगर वे संबंधित स्कूल के प्रिंसीपल को व्हाट्सएप पर अपना परीक्षा परिणाम  और आवश्यक  डाक्यूमेंट्स भेज देंगे तो उनका दाखिला हो जाएगा।

फिलहाल, विद्यार्थियों को स्कूल की फीस जमा करवाने की भी आवश्यकता नहीं हैं। शिक्षा मंत्री कंवल पाल ने बताया कि राज्य सरकार ने यह निर्णय भारत सरकार के गृह मंत्रालय एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सोशल डिस्टैंस रखने के लिए लिया है। पास होने वाले विद्यार्थियों को स्कूल भी नहीं आना पड़ेगा और घर बैठे-बैठे उनका 11वीं कक्षा में दाखिला हो जाएगा।

सरकार ने यह फैसला कोविड के कारण बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया है। शिक्षा मंत्री ने हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की 10वीं की कक्षा का अच्छा परीक्षा -परिणाम आने पर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को औऱ शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी बधाई दी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static