मानवता शर्मसार : 3 दिन की बच्ची को पेड़ की छाया के नीचे छोड़कर हुए फरार

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 12:30 PM (IST)

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : झज्जर में एक बार फिर मानवता शर्मसार होने का मामला सामने आया है। यहां रात के अंधेरे में तीन दिन की नवजात बच्ची को पेड़ की छाया के नीचे छोड़कर कोई फरार हो गई। फिलहाल बच्ची को बीच सड़क छोड़ जाने के पीछे क्या कारण रहे इस बात का किसी को कुछ भी नहीं पता है।

मामला झज्जर के गांव अहरी का है। जहां गांव के ही एक मंदिर के साथ एक पेड़ के नीचे सुबह जब किसी ने इस बच्ची को देखा तो उसने तुरन्त ही इसकी सूचना डॉयल नम्बर 112 पर पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। बच्ची की हालत काफी खराब थी इसी के चलते पुलिस मामले में कुछ ओर जानकारी जुटाने की बजाय बच्ची का उपचार कराने के लिए उसे झज्जर नागरिक अस्पताल ले आई। अस्पताल के चिकित्सकों की मानें तो बच्ची की उम्र केवल तीन दिन है और एक तरह से नवजात है। जिस समय बच्ची को अस्पताल में लाया गया तो उस समय बच्ची का पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। शूगर लेवल काफी कम था और बुरी तरह से पीलिया ग्रस्त थी। इसी के चलते चिकित्सकों ने बच्ची का इलाज शुरू किया। काफी देर के उपचार के बाद बच्ची की हालत में चिकित्सकों ने सुधार होना बताया है।

अस्पताल की चिकित्सक सुनीता सहरावत ने कहा कि बच्ची की सूचना जैसे ही कुछ परिवारों को मिली तो उनमें से कई परिवार बच्ची को गोद लेने के लिए सामने आए है। लेकिन फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का ध्यान बच्ची की हालत में पूरी तरह से सुधार लाने का है। बच्ची की हालत ठीक होने व तमाम प्रकियांए पूरी किए जाने के बाद ही इस मामले में कोई फैसला लिया जा सकेगा। पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल ने इस मामले में कहा है कि पुलिस की पीसीआर पर इस तरह की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने तुरन्त मौके पर पहुंच कर बच्ची की जान बचाई। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static