ओलावृष्टि से सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद, गिरदावरी की मांग को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 05:49 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत जिला के खरखौदा क्षेत्र में हुई भारी ओलावृष्टि से खेत में खड़ी सैकड़ों एकड़ फसल बर्बाद हो गई। सोमवार को दर्जनभर गांव के किसान विधायक जयवीर वाल्मीकि के नेतृत्व में डीसी से मिलने लघु सचिवालय पहुंचे। जिन्हें डीसी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही एसडीएम को भेजकर गिरदावरी कर सरकार को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

बीती रात को हुई भारी ओलावृष्टि से खरखोदा विधानसभा क्षेत्र के किसानों की सैकड़ों एकड़ फसल खेत में बर्बाद हो गई है। सभी किसान मुआवजे की मांग को लेकर और मौके पर तुरंत गिरदावरी करवाए जाने के संबंध में यहां डीसी कार्यालय पर पहुंचे। स्थानीय विधायक जयवीर वाल्मीकि के नेतृत्व में पहुंचे किसान मांग कर रहे  हैं कि तुरंत सरकार गिरदावरी करवाए और उनकी बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा दे और खेतों से पानी निकासी की व्यवस्था तुरंत करवाएं ताकि किसानों को राहत मिल सके और आगामी फसलों की बिजाई करवाई जा सके।

किसानों के लघु सचिवालय परिसर में पहुचंने की सूचना पर डिप्टी कमिश्नर को पहुंचते ही वह तुरंत ही किसानों से मिलने के लिए पहुंच गए। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि 10 से 12 गांव के खेतों में जो ओलावृष्टि से फसल बर्बाद हुई है। एसडीएम के माध्यम से तुरंत स्पेशल गिरदावरी करवाकर हुए नुकसान से संबंधित रिपोर्ट सरकार को भेज दी जाएगी ताकि किसानों को समय पर मुआवजा मिल सके।

गौरतलब है कि इससे पहले जो भी मौसमी बारिश हुई है। उसका पानी अभी तक खेतों में खड़ा हुआ है और सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी भी करवाई गई थी, लेकिन किसी भी किसान को अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिला है और काफी खेतों में बरसाती पानी अभी भी खड़ा हुआ है। सरकार प्रशासन को तुरंत खेतों से पानी निकासी की व्यवस्था करनी चाहिए ताकि आगामी बिजाई की समय पर अपने खेतों में किसान कर सकें।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static