तूफान और बारिश ने मचाया कोहराम, हाइवे पर गिरे एंट्री गेट, वाहनों पर गिरे पेड़ (PICS)

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 12:02 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : हरियाणा के फतेहाबाद जिले में बुधवार को दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट लेते हुए तूफान और बारिश से कोहराम मचा दिया। फतेहाबाद जिले के लगभग सभी इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और मौसम सुहाना हो गया, लेकिन जैसे ही बारिश रुकी तो यह सुहाना मौसम कई लोगों के लिए आफत भी बना हुआ था जिसकी तस्वीरें एक-एक करके सामने आई।

PunjabKesari
फतेहाबाद के हाईवे से लेकर गलियों, सड़कों तक पर तूफान से हुए नुकसान को तस्वीरों में देखा गया। हाईवे पर कई टन वजन वाले एंट्री गेट धड़ाम हो गए और सैकड़ों पेड़ गिरने से कार और बाइक टूट गए। काफी जगहों पर बिजली के खंभे गिर गए। बारिश के साथ आए तूफान ने घरों और दुकानों को भी नहीं बख्शा। घरों के गेट उखड़ कर गिर गए और दुकानों के शेड उड़ गए। कुछ जगहों पर नुकसान झेलने वाले लोगों से बात की गई तो फतेहाबाद शहर में किसी काम से आए एक गांव के निवासी प्रदीप कुमार ने बताया कि दोपहर को पहले काफी तेज धूप थी और गर्मी के कारण पेड़ की छाया में उसने अपनी गाड़ी खड़ी की थी।

PunjabKesari
कार पर गिरा पेड़
उन्होंने बताया कि अचानक मौसम खराब हुआ और तेज आंधी के साथ बारिश आई तो पेड़ गाड़ी पर आ गिरा और उसकी नई गाड़ी टूट गई। इसी तरह टोहाना और रतिया इलाकों में कई जगहों पर बाइकों के ऊपर लोहे के शेड और पेड गिर गए, जिसकी वजह से बाइक चकनाचूर हो गई। खेतों सड़कों के किनारे पेड़ इस तरह गिरे की सड़कें जाम हो गई। हाईवे पर वाहनों की रफ्तार रुक गई। फतेहाबाद के गांव धांगड़ में कई टन वजन वाला एंट्री गेट और स्ट्रीट लाइट पोल तिनके की तरह सड़क पर गिर गए। गनीमत यह रही कि जब यह एंट्री गेट और लाइट के पोल सड़क पर गिरे तो सड़क से गुजरते वाहन इनकी चपेट में नहीं आए।

PunjabKesari
ट्रैफिक को किया डायवर्ट
मौके पर पहुंची हाईवे पुलिस की टीम और हाईवे अथॉरिटी ने तुरंत एंट्री गेट के रास्ते को बंद कर दिया और ट्रैफिक को डायवर्ट किया। ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज हेतराम ने बताया कि धांगड़ गांव में एंट्री गेट गिरने की वजह से हाईवे पर आवाजाही बाधित हो गई है और फिलहाल हाईवे अथॉरिटी एंट्री गेट को हाईवे से हटाने के काम में जुटी हुई है। कुल मिलाकर बुधवार दोपहर बाद आए तूफान और बारिश ने मौसम तो सुहाना किया लेकिन जिस तरह से लोगों का नुकसान इस तूफान में हुआ वह लोगों को दर्द भी दे गया।

PunjabKesari
वहीं बारिश के कारण प्रशासन की जलभराव के दावों की भी पोल खुल गई, सड़कों गलियों में कई फुट पानी जमा हो गया और मंडी में अनाज की बोरियां भी देखती हुई नजर आई। वहीं किसानों ने फसलों के लिए बारिश को काफी फायदेमंद बताया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static