पत्नी ने जमीन के लालच में प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, एक महीने बाद हुआ खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 02:23 PM (IST)

बड़ागुढ़ा : बड़ागुढ़ा थाना के गांव खतरावां  में बीती 3 अगस्त को एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद पुलिस जांच में हत्या का मामला सामने आया है। इस मामले में वृद्ध की पत्नि और उसका प्रेमी ही हत्यारे निकले। बड़ागुढ़ा पुलिस ने हत्यारोपी वृद्ध की पत्नि व उसके प्रेमी सहित एक अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया है जबकि इस मामले में एक अन्य आरोपी भी शामिल बताया जा रहा है। मालूम हो कि बीती 3 अगस्त की रात्रि को 62 वर्षीय खतरावां निवासी दर्शन सिंह की अचानक मौत हो गई।

दर्शन सिंह की पत्नी गुरमेल कौर उर्फ प्रीत ने दर्शन सिंह के अलग रह रहे भाई व भतीजों को बताया कि दर्शन सिंह की मौत हो गई। इस मौत पर पहले तो किसी को शक नहीं हुआ और आकस्मिक मौत मानते हुए उसका दाह संस्कार कर दिया। गांव के ही कुछ लोगों ने 3 अगस्त की रात्रि को अज्ञात आदमियों के दर्शन सिंह के घर में आने की बात बताने पर परिजनों को शक हुआ औऱ 12 अगस्त को जिला पुलिस अधीक्षक को शिकायत देते हुए जांच करने की मांग की। दर्शन सिंह के भतीजों ने हत्या कर शक जाहिर करते हुए पूरे मामले की जांच करने की मांग किए जाने के बाद एसपी ने बड़ागुढ़ा के थाना प्रभारी राधश्याम को जांच का जिम्मा सौंपा। पुलिस द्वारा परत दर परत जांच करने के बाद 1 महीने बाद इस मामले की पर्दाफाश करते हुए दर्शन सिंह की हत्या करने सबूत जुटाते हुए दर्शन की पत्नी, उसके प्रेमी जस्सा सिंह निवासी मोही जिली लुधियाना के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

फोन की मैमोरी कार्ड व सी.सी.टी.वी. कैमरे से लगा हत्या का सुराग
दर्शन सिहं की मौत को आकस्मिक मौत मानते हुए परिजनों ने तो दाह संस्कार कर दिया था लेकिन कुछ लोगों द्वारा शक जाहिर करने के बाद पुलिस को शिकायत दी गई। इस जांच में जो लड़का पहले दर्शन सिंह के घर रहता था उसने जाने से पहले गुरमेल कौर के फोन से मैमोरी कार्ड निकाल लिया था जिसमें गुरमेल कौर और जस्सा सिंह की बातें रिकॉर्ड थी। दूसरी गांव में ही लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को देखा गया तो रात्रि के समय एक गाड़ी पर अज्ञात लोग उस गली में जाते देखे गए। 

वहीं पुलिस ने जांच में गुरमेल कौर व जस्सा के फोन कॉल को ट्रेस किया और कॉल डिटेल निकाली तो जस्सा सिंब के फोन की लोकेशन भी गांव के आसपास की ही आई। इन कडियों को जोड़ते हुए जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दोनों  ने जमीन के लालच में दर्शन सिहं की हत्या करने की बात कबूल ली।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static