मुझे उम्मीद है कि केजरीवाल हरियाणा के किसानों को SYL का हिस्सा जरूर देंगे : दलाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 10:54 AM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने लगातार प्रदेश के नेताओं का आम आदमी पार्टी में पलायन के मुद्दे पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि मुझे लगता है कि किसी भी पार्टी को खड़ा होने के लिए - मजबूत पकड़ बनाने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं से संपर्क करना चाहिए। इस प्रकार से हारे हुए विधायकों-नेताओं से अगर वह अपनी पार्टी को मजबूत करना मानते हैं तो मैं इस बात से इत्तेफाक नहीं रखता। जिस पार्टी के प्रति जनता के दिलों में जगह होगी - भावना होगी वही पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत से हरियाणा के किसानों को बड़ा फायदा जरूर होगा, क्योंकि केजरीवाल एक धरतीपुत्र है और दक्षिण हरियाणा जिला भिवानी से संबंध रखते हैं और पंजाब में सत्ता पर काबिज हो चुके है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि किसानों को एसवाईएल में अपना हिस्सा जरूर वह देंगे। दलाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश में आम आदमी पार्टी का अभी तक संगठन तक नहीं है। आम आदमी पार्टी में वही लोग जा रहे हैं जिन्हें दूसरे दलों में जगह नहीं मिलती।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किरण चौधरी उन्हें के जिले से है और उनके दिल में बेशक व्यक्तिगत ईर्ष्या हो सकती है। बता दें कि किरण चौधरी और जेपी दलाल के बीच सेशन के दौरान एक बड़ा वाक्युद्ध देखने को सामने आया था। उस पर टिप्पणी करते हुए दलाल ने कहा कि मैं हमेशा गांव में रहता हूं। खेतों में जाता हूं और किसानों से मिलता रहता हूं।लेकिन किरण चौधरी जिस प्रकार कांग्रेस के दिल्ली में रहने वाले बड़े नेता होते हैं जो धरातल पर नहीं जाते, जिन्हें किसानों के दुख-दर्द और सच्चाई का अनुमान नहीं है। किरण चौधरी उस प्रकार की राजनीति करती है। दलाल ने बताया कि सेशन में उन्होंने किरण चौधरी को सलाह दी थी कि केवल अखबारों-ट्विटर या हवा हवाई की राजनीति का जमाना नहीं रहा। कांग्रेस का आज पांच राज्यों में क्या हाल हुआ यह सबके सामने है। जनता में जाकर उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें।

दलाल ने कहा कि पिछले दिनों कांग्रेस ने किसान आंदोलन के नाम पर कितना बड़ा उत्पात मचाया। तरह-तरह का भ्रम फैलाया कि मंडिया टूट जाएंगी, जमीने चली जाएंगी, एमएसपी नहीं रहेगी, सारे बॉर्डर जाम कर दिए, प्रदेश और देश को भारी अर्थव्यवस्था की हानि पहुंचाई। उन्होंने यही सोचा था कि देश का किसान वर्ग उनके साथ हो जाएगा। लेकिन पांच राज्यों की जनता को बहुत धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने इस प्रकार का मजा कांग्रेस को चखाया और कांग्रेस का सफाया कर दिया। दलाल ने कहा कि हरियाणा में भी कांग्रेस का यही हाल होने वाला है। हरियाणा का मतदाता इन पांच राज्यों की तरह मजा चखाने के लिए इंतजार कर रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static