अगर प्रेसिडेंट चुनाव का परिणाम सुखद रहा तो, प्रदेश के युवा की आवाज बनकर करूंगा काम:  दिव्यांशु बुद्धिराजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 05, 2021 - 04:48 PM (IST)

चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): लखीमपुर खीरी मामले को राजनीतिकरण से बचाने को लेकर उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा विपक्ष के विभिन्न बड़े नेताओं को हिरासत मिल लेने के बाद अब सभी विपक्षी पार्टियों में काफी रोष दिखाई दे रहा है। इस मौके पर एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस युवा अध्यक्ष के सबसे मजबूत उम्मीदवार दिव्यांशु बुद्धिराजा ने इस पर कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा है कि बेहद शर्मनाक और निंदनीय घटना के बाद देश की इतनी बड़ी नेता प्रियंका गांधी और सांसद दीपेंद्र हुड्डा को सीतापुर में कैद किया गया है। लगभग 36 घंटे से भी अधिक समय बीत गया है। जबकि वहां मौके के वीडियो में यह साफ हो गया है कि शांति पूर्वक बैठे किसानों को पीछे से कुचला गया। किसानों के साथ इतनी बेरहमी की गई, जितनी कोई पशुओं के साथ भी नहीं कर सकता। जिस प्रकार से भाजपा के एक मंत्री, उसके बेटे और उनके लोगों के नाम आए उन्हें गिरफ्तार करने की बजाय सरकार द्वारा पीड़ित मृतक परिवारों को सांत्वना देने-उनके आंसू पूँछने के लिए जाने वाले प्रियंका गांधी और दीपेंद्र हुड्डा को हिरासत में ले लिया गया। 36 घंटे से अधिक समय से वह नजरबंद है। लोकतंत्र में यह चीजें बर्दाश्त के लायक नहीं हो सकती।

दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा के प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष चौ0 भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा विपक्ष जनता के समक्ष कार्यक्रम का आयोजन एक बेहद तारीफ ए काबिल है। क्योंकि पहली बार कांग्रेस द्वारा ऐसा कार्यक्रम रखा गया है जो भाषणबाजी से रहित होगा। सीएलपी नेता होने के नाते चौधरी हुड्डा का फर्ज बनता है कि वह लोगों की समस्याएं विधानसभा के साथ-साथ सड़कों पर भी उठाएं। 10 तारीख को इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी। जिसमें प्रदेश के सभी गणमान्य नेता चाहे विधायक हो- पूर्व विधायक या फिर अन्य नेता कार्यकर्ता सभी इस में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में वर्करों और आमजन की नब्ज टटोलने का काम किया जाएगा। उनके लोकल मुद्दे सुनने के लिए बीच में जाएंगे और उनकी समस्याओं को इकट्ठा करके विधानसभा में उठाने का काम चौधरी हुड्डा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में यूथ कांग्रेस भी अपनी पूरी भागीदारी निभाएगा। जिले वॉइस यूथ कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगे।

दिव्यांशु बुद्धिराजा एनएसयूआई के अध्यक्ष पद पर रहते हुए यूनिवर्सिटी-कॉलेजों के युवाओं की समस्याओं की आवाज समय-समय पर उठाते रहे हैं।उन्होंने सड़कों पर तो कई बड़े धरने-आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ही है, साथ ही मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दरवाजे पर भी विरोध दर्ज करवा कर युवाओं की पसंद बने हैं। इसके साथ-साथ दिव्यांशु सरकार के खिलाफ 4 बार हाईकोर्ट का दरवाजा भी खटखटा चुके हैं। अब बुद्धिराजा हुड्डा खेमे से युवा कांग्रेस के प्रेसिडेंट का चुनाव लड़ चुके हैं।जिसका नतीजा अभी आना बाकी है। बुद्धिराजा का कहना है कि अगर प्रदेश के युवाओं ने साथ दिया और रिजल्ट उनके हक में आया, तो हरियाणा के एक-एक नौजवान की कोई भी समस्या या कोई भी जबरदस्ती उनके साथ होगी तो वह युवा कांग्रेस के अध्यक्ष होने के नाते प्रदेश के हर युवा की आवाज को बुलंद करने का काम करेंगे। बुद्धिराजा ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पंजाब से लगी प्रदेश की सरहदों पर मौजूद जिलो में एकाएक नशे के कारोबार में इजाफा हुआ है। प्रदेश का युवा नशे की गर्त में जा रहा है।सरकार की लापरवाही प्रदेश के नौजवानों के भविष्य पर नुकसानदायक साबित हो रही है। जिस पर सरकार को गंभीरता दिखानी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static