IAS रानी नागर ने UT गेस्‍ट हाउस पर लगाए गंभीर आरोप, ट्वीट में लिखा- खाने में पिन डालकर देते थे

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 06:10 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हरियाणा कैडर की आईएएस रानी नागर ने गुरुवार काे ट्वीट कर यूटी गेस्ट हाउस पर गंभीर आरोप लगाए। उन्हाेंने ट्वीट कर लिखा कि गेस्ट हाउस में उसके खाने में लाेहे की पिन डालकर दी जाती थी। इस संबंध में शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वहीं इसके साथ ही उन्हाेंने अपील की है कि उसके इस्तीफे के लिए लोग आंदोलन न करें, क्योंकि उसके लिए अब नौकरी कर पाना संभव नहीं होगा। बता दें कि आईएएस रानी नागर ने 4 मई को अपना इस्तीफा दिया था। जिसके बाद वह अपनी बहन के साथ उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में अपने घर चली गई थीं। 

रानी नागर ने किए ये 5 ट्वीट 
1.
रानी नागर ने ट्वीट किया कि मैं रूपये देकर यू टी गेस्ट हाऊस से जो खाना खरीदती थी, मुझे उस खाने में लोहे के पिन डालकर खाना दिया जाता था। इस बारे की गई लिखित शिकायत की प्रति संलग्न है। लाॅकडाउन व कर्फ्यू में यूटी गेस्ट हाउस को जनता के लिए बंद कर दिया गया, लेकिन मुझे और मेरी बहिन रीमा नागर को

2. यू टी गेस्ट हाउस में ही रखा गया। कर्फ्यू व लाॅकडाउन में हमें खाना भी नहीं मिला। मैं और मेरी बहिन रीमा नागर ने कर्फ्यू व लाॅकडाउन में बड़ी मुश्किल से तरल पदार्थ आदि से अपना गुजारा चलाया। यदि आप मेरा इस्तीफा रोकने बारे आग्रह व आंदोलन ना करें तो आप सभी की हम पर बड़ी दया होगी।

PunjabKesari, haryana

3. मैं रानी नागर पुत्री स्व. रतन सिंह नागर निवासी गाजियाबाद गांव बादलपुर तहसील दादरी जिला गौतमबुद्धनगर आप सभी से हाथ जोड़कर सादर यह विनती करती हूँ कि आप मेरा इस्तीफा स्वीकार ना किए जाने के लिए आग्रह व आंदोलन ना करें। मुझे माननीय न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। मैं अपने केस

4. में माननीय न्यायपालिका में जाती रहूंगी। मेरे पास अभी अपनी रोटी खाने के लिए भी बहुत सीमित साधन है। मेरी आप सभी से हाथ जोड़कर विनती है कि जितनी जल्दी मेरा इस्तीफा स्वीकार होगा उतनी ही जल्दी मेरा तनख्वाह में से कटा हुआ एन पी एस फंड मुझे प्राप्त होगा जिससे मैं अपना रोटी का

PunjabKesari, haryana

5. का खर्चा चला पाऊंगी। मेरे इस्तीफा स्वीकार ना होने से मेरा और अधिक शोषण होगा। आगे सरकारी नौकरी कर पाना मेरे लिए संभव नहीं होगा। यू टी गेस्ट हाउस के कमरे में स्वयं खाना बनाने के लिए गैस व चूल्हा लगाया जाना मना था।

मायावती ने रानी नागर के पक्ष में किया था ट्वीट
मायावती ने रानी नागर के पक्ष में ट्वीट करते हुए लिखा था कि हरियाणा की महिला आईएएस अफसर रानी नागर को नौकरी के दौरान अपनी जान को खतरा के कारण अन्ततः अपनी नौकरी से ही इस्तीफा देकर वापस अपने घर यूपी लौट आना पड़ा है, जो अति-दुःखद व अति-दुर्भाग्यपूर्ण। महिला सुरक्षा व सम्मान के मामले में ऐसी सरकारी उदासीनता व अन्यों की चुप्पी क्यों?

PunjabKesari, haryana

विवादों से जुड़ा रहा है कैरियर
रानी नागर ने वर्ष 2018 के दौरान एक आईएएस पर भी दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। यह मामला सीएम ऑफिस भी पहुंचा था। नागर ने एक कैब ड्राइवर पर भी अभद्रता का आरोप लगाया था। सिरसा जिला के डबवाली में एसडीएम पद पर रहते हुए उन्होंने अपनी जान को खतरा बताया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static