विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में अगर सैलजा भी शिरकत करें तो उनका स्वागत है: भारत भूषण

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 01:36 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी 10 तारीख से एक बड़े कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है। इस कार्यक्रम को विपक्ष आपके समक्ष नाम दिया गया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इसकी शुरुआत के लिए मौजूदा मुख्यमंत्री का विधानसभा क्षेत्र करनाल को चुना है। इस कार्यक्रम के बारे रोहतक विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निजी दोस्त भारत भूषण बत्रा ने कहा कि हुड्डा 10 तारीख को करनाल में कार्यकर्ताओं से लोगों के विचार और तकलीफों को सुनेंगे। कांग्रेस विपक्ष में हैं और हुड्डा सीएलपी के नेता हैं। इसलिए यह नाम दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि पार्टी की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पार्टी की नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए समय की मांग के अनुसार आंदोलन-धरने व हर तय किए प्रोग्राम में विधायकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, इस विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में अगर कुमारी सैलजा भी शिरकत करें तो उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का एक बड़ा कद होता है। उनका अपना एक रुतबा है और वह दो बार मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। वह कांग्रेस विधायक दल के नेता हैं और कांग्रेस को मजबूत करने के लिए वह कार्यक्रम को कर रहे हैं। इसीलिए इस कार्यक्रम में किसी का विरोधाभास नहीं होना चाहिए।

बत्रा ने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों-कारगुजारियों के कारण इनके खिलाफ मुद्दे अनगिनत हैं। यह सरकार एक विफल सरकार साबित हुई है। 75 बार का नारा देने वाली पार्टी 40 पर आ खड़ी हुई। आपस के विरोधी विचारधारा के लोगों ने मिलकर सरकार बनाई। जिसमें भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं। जब से हरियाणा बना है तब से धरातल पर इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं देखा गया जितना इस गठबंधन सरकार के समय भ्रष्टाचार का उग्र रूप सामने आया है।

हाल ही में 23 तारीख को केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की भाषा शैली में भाजपा विरोधी सुरों की सुगबुगाहट के सवालों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भारत भूषण बत्रा ने कहा कि इंद्रजीत कांग्रेस के बहुत बड़े नेता रहे हैं। केंद्रीय मंत्री भी रहे, उनके पिता प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। उनके द्वारा दिए गए यह बयान उनकी अपनी विचारधारा और अपनी रणनीति का हिस्सा है इसलिए मैं उस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है। जिस सीएमआई की रिपोर्ट को पूरा हिंदुस्तान मान रहा है, उसे प्रदेश के मुख्यमंत्री नकार रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या परिवार पहचान पत्र एक बेरोजगारी का सर्वे है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बहुत सारे मुद्दों पर प्रदेश की जनता को भटकाने की कोशिश में लगे रहते हैं। प्रदेश में अवैध कॉलोनियों का एक बड़ा स्कैंडल हुआ। किसान एमएसपी चाहता है। कई महीनों से धूप-धूल-सर्दी-बारिश में भी अपनी जायज मांगों को लेकर सड़कों पर बैठा है। प्रत्येक किसान इन तीनों काले कानूनों के खिलाफ है और वहीं दूसरी तरफ सरकार इनसे सकारात्मक बातचीत की बजाए शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन कर रहे किसानों को देशद्रोही कह रही है। किसान देश का अन्नदाता है। किसान का बेटा देश की रक्षा के लिए सरहद पर है। किसान का बेटा ओलंपिक, पैरा-ओलंपिक समेत सभी खेलों में देश के लिए मेडल लाता है और उस किसान को यह लोग देशद्रोही कह रहे हैं। इन परिस्थितियों पर बड़ा तरस आता है। सरकार को संयुक्त किसान मोर्चा के साथ बड़ी संजीदगी से वार्ता करनी चाहिए और किसानों की उचित मांगों को मानकर समाधान निकालना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static